Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ में कौन बनेगा नेता प्रतिपक्ष, दिल्ली में होगा एलान

छत्तीसगढ़ में कौन बनेगा नेता प्रतिपक्ष, दिल्ली में होगा एलान

0

Who will become the leader of opposition in Chhattisgarh, announcement will be made in Delhi

कांग्रेस पार्टी के कोषाध्यक्ष और छत्तीसगढ़ के पर्यवेक्षक अजय माकन (Ajay Maken) ने बताया कि पार्टी के विधायक दल ने अपने नेता के चयन का अधिकार कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) को दिया है. अजय माकन ने रायपुर में मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि पार्टी के राज्य कार्यालय राजीव भवन में बुधवार को पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक हुई.

 

उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस के नवनिर्वाचित सभी विधायक यहां एकत्र हुए। बैठक में सभी लोगों ने सर्वसम्मति से एक लाइन का प्रस्ताव पारित किया कि उन्होंने विधायक दल के नेता को चुनने का सारा अधिकार कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे जी को दे दिया है।’’

राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे नेता प्रतिपक्ष का निर्णय लेंगे। हमने सभी विधायक से अलग से एक-एक करके बात की है। पूरी रिपोर्ट हाइकमान को भेजी जाएगी। सूत्रों के मुताबिक बैठक में नेता प्रतिपक्ष के लिए डा. चरणदास महंत के नाम पर सभी ने एक स्वर में सहमति जताई है।

जल्द होगी विपक्ष के नेता के नाम की घोषणा
अजय माकन ने बताया कि बैठक में प्रस्ताव के बाद उन्होंने पार्टी के प्रत्येक विधायक से अलग से बात की और उनका विचार जाना और पूरी रिपोर्ट हम जल्द ही आलाकमान को सौंपेंगे. राज्य में पांच साल तक सत्ता में रहने के बाद इस चुनाव में कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा है. चुनाव रिजल्ट के बाद पार्टी के विधायक दल की यह पहली बैठक थी. माना जा रहा है कि जल्द ही पार्टी विपक्ष के नेता के नाम की घोषणा करेगी.

नेता प्रतिपक्ष के अलावा उपनेता प्रतिपक्ष के लिए आदिवासी चेहरे को सामने लाया जा सकता है। विधायक दल की बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पूर्व उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव समेत रविंद्र चौबे, ताम्रध्वज साहू, शिव डहरिया, जय सिंह अग्रवाल, अनिला भेंड़िया आदि नेता शामिल हुए।

राज्य में पांच वर्ष तक सत्ता में रहने के बाद इस चुनाव में कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा है। चुनाव परिणाम के बाद पार्टी के विधायक दल की यह पहली बैठक थी। माना जा रहा है कि जल्द ही पार्टी विपक्ष के नेता के नाम की घोषणा करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here