पहली बार एक साथ यूपीएससी में चयनित हुए ज़िले से तीन प्रतिभाओं का कलेक्टर, एसपी ने किया सम्मान

पहली बार एक साथ यूपीएससी में चयनित हुए ज़िले से तीन प्रतिभाओं का कलेक्टर, एसपी ने किया सम्मान

मई माह में सेवानिवृत हुए अधिकारी, कर्मचारियों को भी ससम्मान दी गई बिदाई

धमतरी.इस साल यूपीएससी में ज़िले के तीन युवा प्रतिभागियों का चयन हुआ है।  इशू अग्रवाल 81 रैंक, प्रखर चंद्राकर का 102, कुमारी पूजा साहू ने 199 रैंक हासिल किया है। आज इन तीनों चयनित युवाओं का कलेक्टर पी.एस.एल्मा और पुलिस अधीक्षक  प्रशांत ठाकुर ने प्रतीक चिन्ह और पुष्प गुच्छ देकर सम्मान किया। इस मौके पर कलेक्टर ने तीनों युवाओं को भावी शासकीय दायित्वों के लिए अग्रिम शुभकामनाएं देते हुए यूपीएससी जैसे सेवा में चयनित होने पर ढेरों बधाइयां दी। इसी के साथ उन्होंने कहा कि अब से धमतरी ज़िले में हर माह सेवानिवृत हो रहे विभिन्न कार्यालयों के अधिकारी, कर्मचारियों की भी अगले माह की पहली समय सीमा की बैठक में ससम्मान विदाई की जाएगी ।
     आज सुबह 11 बजे से कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आहूत इस सम्मान समारोह में जहां धमतरी शहर के शांति कोलोनी निवासी टिंबर व्यवसायी श्री विजय अग्रवाल और श्रीमती सविता अग्रवाल (गृहिणी) के पुत्र श्री इशू अग्रवाल,जो कि  पेशे से चार्टर्ड अकाउंटेंट और यूपीएससी में 81 वां रैंक हासिल किए हैं उन्हें सम्मानित किया गया। वहीं कलेक्टर कार्यालय में पदस्थ निर्वाचन पर्यवेक्षक श्री ओमप्रकाश चंद्राकर और श्रीमती चंपा चंद्राकर (सहायक शिक्षक) के एनआईटी रायपुर से बी.टेक और रेलवे में सहायक अभियंता के पद पर पदस्थ पुत्र श्री प्रखर चंद्राकर जिन्होंने 102 रैंक प्राप्त किया तथा मगरलोड, भैंसमुंडी निवासी सेवानिवृत्त विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी श्री नम्मू राम साहू, श्रीमती चंद्रकुमारी(गृहिणी) की एनआईटी रायपुर से बायो केमिकल और कॉलेज में गोल्ड मेडल प्राप्त पुत्री कुमारी पूजा साहू को भी सम्मानित किया गया। कुमारी पूजा ने यूपीएससी में 199 रैंक प्राप्त किया है। इन तीनों यूपीएससी चयनित प्रतिभागियों ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता को देते हुए उम्मीद जताई कि आने वाले समय में ज़िले के और प्रतिभागी यूपीएससी में चयनित होंगे। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक श्री ठाकुर ने तीनों यूपीएससी चयनित प्रतिभागियों को बधाई देते हुए हमेशा माता-पिता द्वारा उनके लिए किए गए त्याग और प्रेम को याद रखने और लोगों की भलाई के लिए काम करने प्रेरित किया।
         इसी तरह आज 31 मई को सेवानिवृत्त हुए 18 अधिकारी, कर्मचारियों को भी शॉल और श्रीफल देकर सम्मानित किया गया। इनमें प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के कार्यपालन अभियंता श्री आर.के.गर्ग अपने 40 साल की सेवा के बाद 31 मई को सेवानिवृत हुए हैं। साथ ही तहसील कार्यालय भखारा में फर्राश श्रीमती निराबाई पटेल, कोषालय के सहायक ग्रेड 2 श्री कामता प्रसाद साहू, आबकारी के लेखापाल श्री प्रकाश राव पवार, महिला एवं बाल विकास विभाग के अधीक्षक श्री सोनी लाल जैन, सहकारिता के वरिष्ठ सहायक निरीक्षक श्री जी.डी.शाहा की भी 31 मई को सेवानिवृत्ति हुई है। इन सभी को शॉल, श्रीफल और पुष्प गुच्छ देकर उनकी शासकीय सेवा के दौरान किए गए कार्यों के लिए सम्मानित किया गया।
इसी तरह शिक्षा विभाग के विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी मगरलोड श्री लखेराम बरिहा, प्राचार्य के तौर पर शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय आमगांव के श्री महेश कुमार नाग, शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला घोटगांव के श्री शंभूनाथ चनाप, व्याख्याता के तौर पर शासकीय हाईस्कूल तरसींवा श्री राधेश्याम टण्डन, शासकीय हाईस्कूल चटौद के श्री डमरू राम मेहता, शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कुरूद के श्री झुमुक लाल गुहा भी 31 मई को सेवानिवृत्त हुए हैं। प्रधानपाठक के तौर पर शासकीय प्रायमरी स्कूल दर्रा के श्री सरजू राम साहू, शासकीय माध्यमिक शाला आमापारा के श्री श्याम लाल देवांगन, शासकीय प्राथमिक स्कूल बरारी के श्री कुमार सिंह नागवंशी और शासकीय प्राथमिक शाला मुकुन्दपुर के श्री हरीश कुमार देव 31 मई को सेवानिवृत्त हुए हैं। साथ ही शासकीय कन्या शिक्षा परिषद दुगली के उच्च वर्ग शिक्षक श्री रामकुमार श्रीवास और शासकीय हाईस्कूल फुसेरा के श्री गुप्तानंद देवांगन भी 31 मई को सेवानिवृत्त हुए हैं। आज कलेक्ट्रेट में उपस्थित सेवानिवृत शासकीय सेवकों को ससम्मान विदाई दी गई। एडीएम श्री ऋषिकेश तिवारी ने इस मौके पर आभार प्रदर्शन किया। समारोह में अनुविभागीय अधिकारी राजस्व धमतरी डॉ.विभोर अग्रवाल भी मौजूद रहे।