बिग ब्रेकिंग - नक्सलियों ने जवानो से भरी बस को किया ब्लास्ट, अबतक 5 जवान शहीद तो 3 की हालत गंभीर और अन्य 9 घायल .... पढ़िए पूरी घटना ....

बिग ब्रेकिंग - नक्सलियों ने जवानो से भरी बस को किया ब्लास्ट, अबतक 5 जवान शहीद तो 3 की हालत गंभीर और अन्य 9 घायल .... पढ़िए पूरी घटना ....

नारायणपुर से एक बड़ी खबर सामने निकल कर आई है। नक्सलियों ने जवानों से भरी बस को उड़ा दिया। जिसमे अब तक पांच जवान शहीद हो गए। शहीद जवानों में 2 प्रधान आरक्षक, एक आरक्षक, एक सहायक आरक्षक और एक चालक आरक्षक शामिल हैं। बलास्ट के दौरान मौके पर ही चालक आरक्षक सहित तीन जवान शहीद हो गये थे। बाद में दो और जवान भी शहीद हो गये। बाद दे की ब्लास्ट के वक्त बस में 27 जवान सवार थे। इस हमले में 9 जवान घायल हुए हैं। और 3 जवान गंभीर रूप से घायल है जिन्हे रायपुर लाया जा रहा है।

नक्सल आपरेशन के डीजी अशोक जुनेजा ने मीडिया को बताया की नक्सलियों की बड़ी संख्या में जमावड़े की सूचना मिली थी, जिसके बाद डीआरजी की टीम को आपरेशन के लिए भेजा गया था, दो दिन तक जंगल में रहने के बाद डीआरजी के जवान नारायणपुर अपने बेस कैंप बस में सवार होकर लौट रहे थे। जहां आज वापस लौटने के दौरान पुलिया पर एक के बाद एक तीन ब्लास्ट हुए, जिसमे कुल 5 जवान शहीद हो गये हैं। 3 जवान की हालत बेहद गंभीर हैं, जिन्हें नारायणपुर से एयर लिफ्ट कर रायपुर लाया जा रहा है।

- कल जायेंगे घटनास्थल पर डीजीपी-नक्सल डीजी

लंबे समय बाद ऐसी घटना हुई है, लिहाजा पुलिस महकमा इसे काफी गंभीरता से ले रहा है। डीजीपी डीएम अवस्थी, नक्सल डीजी अशोक जुनेजा सहित कुछ और शीर्ष अधिकारी मौके पर पहुंच रहे हैं। नक्सल डीजी अशोक जुनेजा के मुताबिक रोड ओपनिंग भी बस को रवाना करने से पहले करायी गयी थी, वहीं डीप माइन भी किया गया था, इसके बावजूद ये घटना हुई है। इस मामले की जांच की जायेगी।

- दो दिन से जंगल में थे जवान

22 मार्च को नक्सलियों की मौजूदगी की जानकारी मिली थी, जिसके बाद दंतेवाड़ा के बोदली और नारायणपुर के कड़ेमेटा से फोर्स रवाना की गयी थी। नारायणपुर के 90 जवान आपरेशन के लिए निकले थे।

-ये पांच जवान हुए हैं शहीद

प्रधान आरक्षक पवन मंडावी, आरक्षक सेवक सलाम, आरक्षक चालक करन देहारी व सहायक आरक्षक विजय पटेल सहित 5 जवान शहीद हो गये हैं।