एनीकट पार कर रहा आठवीं कक्षा का छात्र नदी में बहा, तलाश जारी...

Class VIII student crossing Anicut drowned in river search continues

एनीकट पार कर रहा आठवीं कक्षा का छात्र नदी में बहा, तलाश जारी...

(Class VIII student crossing Anicut drowned in river, search continues)

दुर्ग 10 जुलाई 2022। शिवनाथ नदी में बने एनीकट को पार करने के दौरान छात्र नदी में बह गया। आठवीं कक्षा का छात्र पैदल एनीकट पार कर रहा था,इस दौरान पैर फिसलने से नदी मे वह गिर पड़ा। एसडीआरएफ के गोताखोर उसकी तलाश में जुटे हैं।

मिली जानकारी के अनुसार दुर्ग के पंचशील नगर में रहने वाला भागवत साहू पेशे से ड्राइवर है। उसकी पत्नी भी कही कही काम मे जाती है। उसका 14 वर्षीय बेटा तुषार साहू आठवीं कक्षा का छात्र है। आज सुबह वह काम मे गई अपनी मां को टिफिन पहुँचाने गया था। वहां से अपनी मां को घर जाने का बता निकला। पर घर जाने के बजाय शिवनाथ नदी में आये बाढ़ को देखने के अपने दोस्तों के साथ नदी में बने महमरा एनीकट पर दस बजे के करीब पहुँच गया।

यहां बारिश के चलते शिवनाथ नदी का जल स्तर बढा हुआ है और एनीकट के ऊपर से नदी का पानी बह रहा है। प्रशासन ने यहां इस स्थिति में एनीकट पार न करने के लिए चेतवानी बोर्ड भी लगाया है। पर फिर भी लोग बाइको में व पैदल ऐनिकट पार कर रहे थे। जिनकी देखा देखी तुषार व उसके दोस्त भी एनीकट के ऊपर से गुजर कर नदी में आये बाढ़ को देख रहे थे। नदी का जलस्तर करीब से देखने के चलते तुषार एनीकट के किनारे किनारे चल रहा था। इसी दौरान वहां जमे काई में पड़ कर उसका पैर फिसला और वह नदी में गिर पड़ा। तेज बहाव के चलते तुषार बहने लगा। तब उसके दोस्तों ने शोर मचा कर आस पास के लोगो व वहां मौजूद गार्ड को जानकारी दी। सूचना मिलने पर कोतवाली थाना प्रभारी एसएन सिंह भी पहुँचे। और एसडीआरएफ की टीम को सूचना दी। सूचना मिलने पर एसडीआरएफ की टीम भी ऑक्सीजन सिलेंडर व साजो सामान से लैश होकर पहुँची। और उसके गोताखोर नदी में उतर कर छात्र की तलाश कर रहे हैं। सुबह लगभग दस बजे छात्र के नदी में गिरने के बाद अब 5 घण्टे बित चुके है, पर अब तक छात्र का कोई पता नही चल सका है।