600 फलदार वृक्षों का निःशुल्क वितरण

600 फलदार वृक्षों का निःशुल्क वितरण

 भाटापारा--श्री सर्वेश्वरी समूह शाखा भाटापारा के आश्रम प्रांगण में दिनांक 13-7-2022 को गुरु पूर्णिमा महोत्सव प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी श्रद्धा और भक्ति पूर्ण माहौल में सादगी के साथ मनाया गया।

 उत्सव की प्रथम कड़ी में सूर्य उदय के पूर्व से सदस्यों द्वारा श्रमदान के बाद प्रातः 9:00 बजे से श्री गुरु --श्री परम गुरु व अघोराचार्य महाराज जी की पूजा अर्चना आरती पश्चात सफल योनि का पाठ समूह शाखा मंत्री श्री दीपक ठाकुर के द्वारा किया गया।

प्रातः 11:00 बजे से पर्यावरण सभ्यता संस्कृति संस्कार और समस्त मानव कल्याण की कामना वाले उद्देश्यो को ध्यान में रखकर सेवा भाव से परिपूर्ण समूह के सदस्यों द्वारा इस दिन पर 600 फलदार वृक्षों का निशुल्क वितरण ग्रामीण क्षेत्रों में तथा औद्योगिक संस्थानों में किया गया इस समझाइश के साथ की स्वस्थ जीवन के लिए वृक्षों का महत्व भोजन और कपड़े जैसा ही है एवं भावी पीढ़ी को प्रदूषण और पर्यावरण विसंगतियों से बचाने के लिए वृक्षों का रोपण अनिवार्य है। फलदार वृक्षों में आम नींबू पपीता कटहल जैसे वृक्षों को ग्रामीण जन स्वप्रेरणा से लेकर गए।

दोपहर 1:00 बजे से प्रसाद वितरण किया गया जिसमें बड़ी तादाद में जनमानस प्रसाद ग्रहण कर आत्मिक आनंद की अनुभूति प्राप्त कर रहे थे। उपरोक्त सभी कार्यक्रमों में भाटापारा के अतिरिक्त बलौदा बाजार बेमेतरा व आसपास के सभी समूह सदस्यों श्रद्धालुओं व भक्तजन बड़ी संख्या में उपस्थित थे समूह शाखा की महिला मंडल का समर्पण व श्रद्धा पूर्ण कार्य प्रशंसनीय था।