खेतों में जाकर कोरोना वैक्सीन लगा रहे स्वास्थ्य कर्मचारी, दो दिनों में रिकॉर्ड 26,447 लोगों को लगा टीका

Health workers going to the fields and applying corona vaccine a record 26 447 people got vaccinated in two days

खेतों में जाकर कोरोना वैक्सीन लगा रहे स्वास्थ्य कर्मचारी, दो दिनों में रिकॉर्ड 26,447 लोगों को लगा टीका

(Health workers going to the fields and applying corona vaccine, a record 26,447 people got vaccinated in two days)

सूरजपुर जिले में छह और सात जुलाई को कोरोना टीकाकरण का महाअभियान चलाया गया, जिसमें दो दिनों 26,447 पात्र लाभार्थियों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई.

 छत्तीसगढ़ के सूरजपुर में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों के मामले बढ़ने पर प्रशासन को अलर्ट किया गया है. सूरजपुर में स्वास्थ्य विभाग की टीम फील्ड पर जाकर छूटे हुए लाभार्थियों को कोविड टीका लगा रही है, यहां तक कि खेतों में जाकर भी किसानों को वैक्सीन लगाई जा रही है.

पहले कोरोना वैक्सीन को लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में कई तरह की भ्रांतियां फैल चुकी है लेकिन वैक्सीन का कोई साइड इफेक्ट नहीं होता देख अब छूटे हुए लोग भी बढ़-चढ़कर वैक्सीन लगवा रहे हैं. सरकार ने प्रदेशवासियों से कोविड गाइडलाइन का कड़ाई से पालन करने की अपील की है ताकि दोबारा संक्रमण न फैले.

ऐसे चला टीकाकरण का महाअभियान

जिले में कोविड-19 टीकाकरण महाअभियान चल रहा है. नगरीय क्षेत्रों, सभी ब्लॉक और दूर-दराज के गांवों में पात्र लाभार्थियों को उनके घर जाकर टीका लगाया जा रहा है. जो किसान खेतों में व्यस्त हैं, उन्हें वहीं पर टीका लगाया जा रहा है. इनमें कोरोना की पहली, दूसरी और प्रीकॉशन डोज शामिल हैं.पिछले दो दिन में चले टीकाकरण महाअभियान में 26,447 पात्र लाभार्थियों को कोरोना वैक्सीन लगाई गईं. यह महाअभियान छह और सात जुलाई को चलाया गया. महाअभियान में जिले की समस्त ग्राम पंचायत, शहरी क्षेत्रों और स्कूलों को शामिल किया गया.
कोविड टीकाकरण के नोडल अधिकारी ने यह कहा

कोविड टीकाकरण के नोडल अधिकारी डॉ. अजय मरकाम ने कहा, ''कलेक्टर इफ्फत आरा के निर्देशन एवं जिला पंचायत सीईओ लीना कोसम, सीएमएचओ डॉ. आरएस सिंह के मार्गदर्शन में शत-प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य हासिल करने के लिए यह महाअभियान चलाया गया. जिला प्रशासन द्वारा पात्र लाभार्थियों को वैक्सीन लगाने के लिए जिला नोडल अधिकारी, ब्लॉक नोडल अधिकारी और क्लस्टर समन्वयक नियुक्त किए गए थे. महाअभियान में स्वास्थ्य अमला, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, प्रतिनिधियों, सभी विभाग के अधिकारी कर्मचारियों, नागरिकों और मीडिया के साथियों का सहयोग रहा, जिससे पात्र लाभार्थियों ने अपने व्यस्ततम कार्यक्रम खेती-किसानी के समय में भी कोरोना वैक्सीन लगवाई.'' अजय मरकाम ने कहा कि सभी ने आभार जताया और धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि शेष बचे लाभार्थियों को कोविड-19 के निर्धारित टीकाकरण केंद्र और स्वास्थ्य केंद्रों में वैक्सीनेशन का कार्य निरंतर जारी रहेगा.