फर्जी पायलट बनकर 30 से अधिक महिलाओं से की लाखों की ठगी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

More than 30 women cheated of lakhs by becoming a fake pilot police arrested

फर्जी पायलट बनकर 30 से अधिक महिलाओं से की लाखों की ठगी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

(More than 30 women cheated of lakhs by becoming a fake pilot, police arrested)

गुड़गांव में सोशल ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है. जहां एक आरोपी ने खुद को पायलट बताकर 30 से अधिक महिलाओं को से लाखों की ठगी की है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

सोशल मीडिया पर प्रतिदिन ठगी के नए मामले सामने आ रहे हैं. ऐसा ही एक मामला गुड़गांव में सामने आया है. जहां एक 25 वर्षीय व्यक्ति ने सोशल मीडिया पर खुद को पायलट बताकर 30 महिलाओं से लाखों की ठगी किया है. यह जानकारी पुलिस ने दी है. पुलिस ने बताया कि आरोपी हेमंत शर्मा को मंगलवार को सेक्टर-43 से गिरफ्तार किया गया. जिसके बाद बुधवार को अदालत ने आरोपी को जेल भेज दिया है.

महिला द्वारा दायर की गई थी याचिका

दरअसल, एक महिला द्वारा साइबर अपराध पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई गई थी. जिसमें यह आरोप लगाया गया कि पहले एक व्यक्ति ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उससे दोस्ती की और खुद को पायलट बताया. इसके साथ ही महिला से ऑनलाइन 1.02 लाख रुपये की ठगी की. पुलिस ने आरोपी हेमंत शर्मा पर भारतीय दंड संहिता धारा 420  और आईटी अधिनियम की धारा 66 डी के तहत मामला दर्ज कर लिया.

फर्जी कहानी बताकर मांगता था पैसे

गुड़गांव पुलिस के प्रवक्ता सुभाष बोकेन ने बताया कि हेमंत शर्मा ने इंस्टाग्राम पर एक नकली प्रोफाइल बनाई थी. जिसमें आरोपी की 150 महिला मित्र थी. इन महिलाओं से वह खुद को पायलट होने का दावा करता था. पहले आरोपी महिलाओं से अच्छी दोस्ती करता था और उन्हें विश्वास दिलाता था और बाद में पैसे मांगता था. पैसे मांगते वक्त वह महिलाओं को फर्जी कहानियां बता कर इमरजेंसी के नाम पर पैसे मांगता था और बाद में वह उनसे पैसा लौटाने का वादा करता था. महिलाओं से ऑनलाइन पैसा लेने के बाद वह उनके मैसेज का जवाब देना बंद कर देता था. 

30 से अधिक महिलाओं को बनाया था शिकार

पुलिस ने बताया कि आरोपी सोशल मीडिया पर ऑनलाइन ऐप से अपनी फर्जी प्रोफाइल के लिए तस्वीरें डाउनलोड किया था. जिनका इस्तेमाल करके वह महिलाओं को अपने झांसे में लेता था. आरोपी हेमंत शर्मा ने 30 से अधिक महिलाओं को अपने झांसे में लेकर कई लाख रुपयों की ठगी की.