पुलिस ने 252 किलो चांदी के साथ दो तश्करों को किया गिरफ्तार, कार भी जब्त

Police arrested two smugglers with 252 kg of silver car also seized

पुलिस ने 252 किलो चांदी के साथ दो तश्करों को किया गिरफ्तार, कार भी जब्त

(Police arrested two smugglers with 252 kg of silver, car also seized)

महासमुंद। चांदी के तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुये महासमुंद पुलिस ने दो आरोपियों को डेढ़ करोड़ रूपए की चांदी के साथ गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपी लग्जरी कार की डिक्की में चांदी भरकर रायपुर आ रहे थे। आरोपियों के पास से पुलिस ने 251 किलो चांदी के आभूषण भी जब्त किये है, जिसकी कीमत 1 करोड़ 51 लाख रूपए बताई जा रही है। इस पूरे मामले में खुलासा कर एसपी भोजराज पटेल ने ये जानकारी मीडिया को दी है।

दरअसल, 3 अगस्त को सिंघोडा थाना क्षेत्र के अन्तर्राजीय चेक पोस्ट रेहटीखोल के पास वाहनों की चेकिंग की जा रही थी। इस दौरान बरगढ़ ओड़िसा की तरफ से एक तेज रफ्तार सफेद रंग की रेनाॅल्ट डस्टर कार सीजी 04 सीएल 677 को रूकवाया गया। कार मे दो व्यक्ति बैठे हुये थे। पूछताछ करने पर ड्रायवर ने अपना नाम रायपुर बोरिया खुर्द निवासी जगन्नाथ पटेल 36 वर्ष और षिव कुमार गंधर्व 24 वर्ष पचपेड़ी नाका निवासी बताये। पुलिस को दोनों पर संदेह हुआ और कार की तलाषी ली गई तो डिक्की मे 20 बैग, 1 अटैची मिली। बैग और अटैची को पुलिस ने खोलकर देखा तो सभी हैरान रह गये। पूरे बैग चांदी के आभूण से भरे हुये थे। पुलिस ने इस संबंध से दोनों व्यक्तियों से दस्तावेज पेष करने कहा तो किसी तरह का कोई वैध दस्तावेज पेश नहीं कर पाये।

आरोपियों से जब कड़ाई से पूछताछ की गई तो दोनों गोलमोल जवाब देने लगे। थाना सिंघोडा में धारा 379 भादवि के तहत गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।