प्राइमरी स्कूल के टीचर ने 3 छात्रों को पीटा, परिजनों का हंगामा, आरोपी सस्पेंड

Primary school teacher beat up 3 students family ruckus accused suspended

प्राइमरी स्कूल के टीचर ने 3 छात्रों को पीटा, परिजनों का हंगामा, आरोपी सस्पेंड

(Primary school teacher beat up 3 students, family ruckus, accused suspended)

Prayagraj News : उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में एक सरकारी स्कूल टीचर पर तीन छात्रों को पीटने का आरोप लगा है. छात्र जब घर पहुंचे थे तो उन्होंने इस बात की शिकायत अपने परिजनों से की. परिजनों ने स्कूल पहुंचकर हंगामा खड़ा कर दिया. इस शिकायत पर प्रयागराज जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने आरोपी टीचर को सस्पेंड कर दिया है.

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में एक प्राइमरी स्कूल के टीचर पर तीन छात्रों को पीटने का आरोप लगा है. छात्रों ने घर पहुंचकर परिजनों से शिकायत की तब इस मामले का पता चला. खफा परिवारवाले स्कूल पहुंचकर हंगामा करने लगे. मामला ज्यादा बिगड़ता देख इस बात की सूचना पुलिस को दी गई. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभाला और आरोपी टीचर को स्कूल से निकाल ले गई.  उधर, बच्चों के परिजन टीचर के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग पर अड़े रहे. आरोपी टीचर के खिलाफ प्रयागराज के फूलपुर थाने में लिखित शिकायत दी गई. इसके बाद प्रयागराज जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने आरोपी टीचर को सस्पेंड कर दिया. 

जनपद के प्रतापपुर विकास खंड के पिडौना प्राथमिक विद्यालय के टीचर राज बहादुर मौर्य पर 3 छात्रों को जबरन पीटने का आरोप लगा है. बच्चों के रोने-चिल्लाने मचाने के बावजूद स्कूल में मौजूद टीचर और प्रधानाध्यापक ने भी ध्यान नहीं दिया. वहीं, बच्चों की शिकायत पर परिजनों ने भी स्कूल पहुंचकर हंगामा शुरू कर दिया और आरोपी टीचर को सस्पेंड करने की मांग करने लगे. 

दरअसल, बीईओ प्रतापपुर राकेश कुमार यादव अचानक प्राथमिक विद्यालय निरीक्षण करने पहुंचे गए थे, जहां पर आरोपी टीचर राज बहादुर मौर्य अनुपस्थित थे. इसके बाद स्कूल बीईओ ने स्कूल के रजिस्टर में 2 अगस्त को टीचर मौर्य को अनुपस्थित लिख दिया. इसके बाद आरोपी टीचर ने स्कूल पहुंचकर रजिस्टर में अनुपस्थित की जगह आकस्मिक अवकाश लिख दिया.

स्कूली छात्रों के परिजनों का आरोप है कि इसी मामले के बाद चिड़चिड़े हुए टीचर ने अपना गुस्सा बच्चों की पिटाई कर उतार दिया. स्कूली छात्रों के परिवारवालों ने स्कूल में हंगामा करते हुए टीचर को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड करने की मांग की है. 

बताया जा रहा है कि आरोपी टीचर ने बीआरसी प्रतापपुर के नजदीक कम्पोजिट विद्यालय पहुंचकर भी वहां के शिक्षकों और बच्चों को गालियां दी थीं. जिसकी शिकायत स्कूल के प्रभारी प्रधानाध्यापक दिनेश कुमार ने बीईओ प्रतापपुर से कर दी थी. जिस पर टीचर के खिलाफ जांच चल रही थी, और आरोपी ने बच्चों की पिटाई कर दी तो मामला और बढ़ गया. मिली शिकायत के आधार पर खंड शिक्षा अधिकारी प्रतापपुर की रिपोर्ट पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने आरोपी टीचर को सस्पेंड कर दिया है.