रेंजर पर लगा गैंग रेप में शामिल होने का आरोप, तो रेंजर ने कहा कि यह लकड़ी तश्करी का है मामला

Ranger was accused of being involved in gang rape then the ranger said that it is a case of wood smuggling

रेंजर पर लगा गैंग रेप में शामिल होने का आरोप, तो रेंजर ने कहा कि यह लकड़ी तश्करी का है मामला

(Ranger was accused of being involved in gang rape, then the ranger said that it is a case of wood smuggling)

सूरजपुर। गुरु घासीदास राष्ट्रीय उद्यान परिक्षेत्र महुली में कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है। यहां पदस्थ रेंजर सहित 3 अधिकारियों पर गैग रेप करने का आरोप लगा है। पीडित ने चांदनी पुलिस सहित सरगुजा आईजी से शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई है, तो वही रेंजर ने इसे लकड़ी तस्करी से जुडा हुआ मामला बताया है।

             गुरु घासीदास राष्ट्रीय उद्यान परिक्षेत्र महुली कार्यालय में पदस्थ अधिकारी कर्मचारी इन दिनो सुर्खियों में छाये हुये है। उद्यान का एक कर्मचारी पत्नी संग मानव तस्करी के आरोप में जेल में है तो वही उद्यान के रेंजर पर गांव की महिला ने गैग रेप का आरोप लगाया है। बताया जा रहा है कि महुली क्षेत्र में बंटी और बबली गैग का आतंक है यह गैग उद्यान क्षेत्र के बहुममुल्य लकडी को कटवाकर एमपी सीमा भेजने का काम करते है। अगर इनके रास्ते कोई आ गया तो उस पर हावी हो जाते है कुछ भी करने से परहेज नही करते। उद्यान विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार पिछले दिनो लकडी तस्करी की सुचना पर कर्मचारियों ने रविशंकर व एक अन्य को लकडी की सिल्ली लोड मोटर सायकल को पकडा़ और शोर गुल सुनकर ग्रामीण पहुचकर कर्मचारियों की धुनाई कर दिये. मारपीट में बताया गया कि उद्यान कर्मचारियों को चोट आई और उनके वर्दी को फाड़ दिये व मोबाईल लुट लिया गया।.आहत उद्यान कर्मी द्वारा पूरे मामले की शिकायत चांदनी थाना में करने पर पुलिस ने रविशंकर जायसवाल,सुबेदार,सुबेदार व अन्य पर धारा 186,294,323,332,34,353,392,506के तहत अपराध दर्ज किया है।

इधर लगा है गैंग रेप का आरोप
मिली जानकारी के अनुसार गुरु घासीदास राष्ट्रीय उद्यान महुली परिक्षेत्र के प्रभारी रेंजर पर गांव की महिला ने गैग रेप का आरोप लगाया है। महिला द्वारा शिकायत चांदनी थाना सहित सरगुजा आईजी से की गई है। पीडिता द्वारा की गयी शिकायत के अनुसार वह अपने भूमि पर डोरी बिन रही थी तभी उद्यान मे काम करने वाले 3 अस्थाई कर्मचारी आये और उसे जबरदस्ती मुह में कपडा लपेट कर जंगल ले गये। जहां पर रेंजर सहित तीन पहले से थे। वहां पर छोड दिये और ये तीनों ने उसे जंगल के अंदर ले जाकर उसके साथ रेप कर उसे बोलेरो गाडी में बैठा कर ले जाने का प्रयास किये। शोर मचाने पर मारपीट करने वहां पर ग्रामीण जमा हो गये और उसे छोड दिया गया. दूसरे दिन पीडिता चांदनी थाने पहुचकर शिकायत की है फिलहाल बताया जा रहा है कि पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है।
बेबुनियाद आरोप है-रेंजर
इस पूरे मामले में उद्यान परिक्षेत्र महुली के रेंजर ने बताया कि जो भी आरोप लगाये जा रहे है वह निराधार है। लकडी तस्करी से जुडा है पूरा मामला, जिस पर अपराध भी दर्ज है।