इतवारी बाजार में शिफ्टिंग के लिये करें कार्रवाई-कलेक्टर श्रीमती रानू साहू

Take action for shifting to Itwari Bazar - Collector Smt Ranu Sahu

इतवारी बाजार में शिफ्टिंग के लिये करें कार्रवाई-कलेक्टर श्रीमती रानू साहू

(Take action for shifting to Itwari Bazar - Collector Smt. Ranu Sahu)

रायगढ़, 4 अगस्त 2022/ कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने आज इतवारी सब्जी मंडी सहित विभिन्न स्थानों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने संजय मार्केट निर्माण पूर्व वहां के व्यापारियों को इतवारी सब्जी मंडी में शिफ्टिंग के लिए व्यवस्था संबंधित कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

          निरीक्षण के दौरान कलेक्टर श्रीमती साहू ने संजय मार्केट स्टीमेट, डीपीआर सहित मंडी भूमि संबंधित केस की जानकारी ली। इससे संबंधित जानकारी उपायुक्त श्री सुतीक्षण यादव ने बताया कि संजय मार्केट के व्यापारी निर्माण के दौरान मंडी में शिफ्ट होने के लिए सहमत हैं। इस पर कलेक्टर श्रीमती साहू ने शिफ्टिंग पूर्व मंडी में पानी, शौचालय, नाली आदि की व्यवस्था करने और शिफ्टिंग की कार्यवाही से संबंधित आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश कमिश्नर श्री संबित मिश्रा को दिए। इस दौरान कलेक्टर श्रीमती साहू ने विजयपुर मेडिकल मोबाइल यूनिट (एमएमयू) का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर श्रीमती साहू ने एमएमयू में जांच के पर्याप्त संसाधन, दवाइयों का स्टाक, मरीजों की संख्या की जानकारी ली और मरीजों को जांच, इलाज सहित नि:शुल्क दवाइयों के पूर्ण सुविधा देने की बात कही। इससे पहले कलेक्टर श्रीमती साहू ने रुखमणि विहार स्थित बूढ़ी माई गार्डन का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने गार्डन के सुव्यवस्थित व्यवस्था की प्रशंसा की। उन्होंने गार्डन में इसी तरह स्वच्छ और हरा भरा वातावरण कायम रखने और आसपास के लोगों को स्वच्छता स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने की बात कही। इसके बाद लक्ष्मीपुर पुल स्थित नाले को देखा गया। इस दौरान नाले की सफाई कराने के निर्देश दिए गए। इसी तरह मरीन ड्राइव स्थित प्रस्तावित चौपाटी का निरीक्षण कलेक्टर श्रीमती साहू ने किया। उन्होंने प्रस्तावित कार्य के संबंध में कार्यपालन अभियंता श्री नित्यानंद उपाध्याय से जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने इस विषय पर सभी संबंधित पक्षों की बैठक कर कार्ययोजना के संबंध में सार्थक चर्चा करने की बात कही। निरीक्षण के दौरान श्री एसडीएम श्री गगन शर्मा, उपायुक्त श्री सुतीक्षण यादव, सहित निगम स्वास्थ्य के कर्मचारी उपस्थित थे।

कुछु परेशानी तो नई हे

निरीक्षण के दौरान विजयपुर में डोर-टू-डोर कचरा कलेक्शन करने वाली स्वच्छता दीदियों से भी कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने चर्चा की। इस दौरान उन्होंने छत्तीसगढ़ी बोली में स्वच्छता दीदियों से हालचाल जाना और उन्हें लगन के साथ कार्य करने और लोगों को स्वच्छता के लिए जागरूक करने की बात कही।