घर के मनी प्लांट में बांध दें लाल धागा, आर्थिक स्थिति में होगा सुधार

Tie red thread in the money plant of the house economic condition will improve

घर के मनी प्लांट में बांध दें लाल धागा, आर्थिक स्थिति में होगा सुधार

(Tie red thread in the money plant of the house, economic condition will improve)

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में मनी प्लांट को लेकर कई उपायों के बारे में बताया गया है। मनी प्लांट शुक्र ग्रह का पौधा है।

 मनी प्लांट का पौधा हर घर में पाया जाता है। लोग इसे घर के अंदर या बालकनी में लगाते हैं। कई लोग इसे ऑफिस में भी रखते हैं। मनी प्लांट की बहुत ज्यादा देखभाल नहीं करनी पड़ती है। ये आसानी से लग जाता है। मनी प्लांट के कई फायदे भी हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार जहां मनी प्लांट होता है। वहां पर सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है। वास्तु में मनी प्लांट को लेकर कई उपायों का जिक्र है। घर पर मनी प्लांट का पौधा रखने से आर्थिक समस्या दूर होती है। मनी प्लांट का संबंध शुक्र ग्रह से है। यदि मनी प्लांट सही दिशा में रखा गया है, तो व्यक्ति के जीवन में सुख-समृद्धि का वास होता है।

लाल धागा बांधना शुभ

वास्तु शास्त्र के अनुसार मनी प्लांट में लाल रंग का धागा बांधना शुभ होता है। यदि किसी को पैसों की समस्या है और तरक्की पाना चाहता है। तो शुक्रवार के दिन मनी प्लांट के पौधे में लाल रंग का धागा बांध लें।

इन नियमों का करें पालन

मनी प्लांट में लाल धागा बांधते समय नियमों का पालन करना जरूरी है। शुक्रवार के दिन सुबह नहाने के बाद माता लक्ष्मी की पूजा करें। जिस धागे को मनी प्लांट में बांधने वाले हैं। उसे देवी के चरणों में अर्पित करें। मां लक्ष्मी की आरती करें। लाल धागे पर कुमकुम लगाएं। अब धागे को मनी प्लांट के जड़ के चारों ओर बांध दें।

(प्रचलित मान्यताओं पर आधारित है किरणदूत इसकी पुष्टि नहीं करता है उपयोग करने से पहले अपने एक्सपर्ट की सलाह जरूर ले)