Home Blog मक्का से आई बड़ी खबर:एक शख्स ने मस्जिद-ए-हराम की ऊपरी मंजिल...

मक्का से आई बड़ी खबर:एक शख्स ने मस्जिद-ए-हराम की ऊपरी मंजिल से छलांग लगा दी है पहले भी लोग ग्रैंड मस्जिद में कर चुके हैं आत्महत्या

0

Big news from Mecca: A person has jumped from the upper floor of Masjid-e-Haram. Earlier also people have committed suicide in the Grand Mosque.

सऊदी अरब के मक्का शहर की मस्जिद अल-हरम से की ऊपरी मंजिल से एक शख्स ने छलांग लगा दी है। मक्का क्षेत्र के सुरक्षा प्राधिकरण ने मंगलवार सुबह जानकारी दी कि मक्का में मस्जिद अल हराम की ऊपरी मंजिल से एक व्यक्ति ने छलांग लगा दी।
जिसके बाद उस व्यक्ति को अस्पताल ले जाया गया जहां उसका ईलाज जारी है। बता दें कि ग्रैंड मस्जिद की सुरक्षा के जो विशेष टीम बनाई गई है उसने मामले की जांच शुरू कर दी है। हालांकि उन्होंने छलांग लगाने वाले व्यक्ति की पहचान उजागर नहीं की है।
मक्का में मस्जिद-ए-हराम से एक बड़ी खबर आई है. खलीज टाइम्स के मुताबिक एक शख्स ने मस्जिद-ए-हराम की ऊपरी मंजिल से छलांग लगा दी है. मक्का क्षेत्र के सुरक्षा प्राधिकरण ने मंगलवार सुबह जानकारी दी कि मक्का में मस्जिद-ए-हराम की ऊपरी मंजिल से एक व्यक्ति ने छलांग लगा दी. उस व्यक्ति को अस्पताल ले जाया गया जहां उसका इलाज जारी है.

RO NO - 12784/140

ग्रैंड मस्जिद की सुरक्षा के लिए जो विशेष टीम बनाई गई है, उसने मामले की जांच शुरू कर दी है. हालांकि उन्होंने छलांग लगाने वाले व्यक्ति की पहचान उजागर नहीं की है. मस्जिद प्राधिकरण ने घटना के बारे में अधिक जानकारी दिए बिना कहा, ‘आवश्यक प्रक्रियाएं पूरी कर ली गई हैं.’ खलीज टाइम्स के मुताबिक, साल 2017 में एक सऊदी अरब के निवासी ने काबा मस्जिद के बीचो-बीच स्थित चौकोर पत्थर की इमारत के सामने खुद को आग लगाने की कोशिश की थी. फिलहाल, उस दौरान सुरक्षा बलों ने सऊदी निवासी की जान बचा ली थी.

पहले भी लोग ग्रैंड मस्जिद में कर चुके हैं आत्महत्या

इन घटनाओं के अलावा साल 2018 में आत्महत्या से जुड़ी तीन अलग-अलग घटनाएं हुईं. जून की शुरुआत में एक फ्रांसीसी व्यक्ति ने मस्जिद की छत से कूदकर आत्महत्या कर ली . एक सप्ताह से अधिक समय बाद, एक बांग्लादेशी व्यक्ति ने उसी तरीके से आत्महत्या कर ली. वहीं साल 2018 में ही अगस्त महीने में एक अरब निवासी व्यक्ति ने ग्रैंड मस्जिद से कूदकर आत्महत्या कर ली थी. अब यह मस्जूद से कूदने का नया मामले सामने आया है, हालांकि अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है कि कूदने वाले शख्स की हालत क्या है ? शख्स ने मस्जिद के सबसे ऊपरी मंजिल से छलांग लगाई है, ऐसे में उसकी हालत गंभीर हो सकती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here