Home Blog Swati Maliwal Case: आज पूछताछ करेगी दिल्ली पुलिस,CM केजरीवाल के माता-पिता से

Swati Maliwal Case: आज पूछताछ करेगी दिल्ली पुलिस,CM केजरीवाल के माता-पिता से

0

Swati Maliwal Case: Delhi Police will interrogate CM Kejriwal’s parents today

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को दावा किया कि पुलिस आज उनके ‘बूढ़े’ माता-पिता से पूछताछ करने आएगी। उन्होंने पूछताछ का कारण नहीं बताया लेकिन आशंका जताई जा रही है कि दिल्ली पुलिस उनके आवास पर आम आदमी पार्टी (आप) की राज्यसभा सदस्य स्वाति मालीवाल के साथ हुई कथित मारपीट के सिलसिले में आएगी।

RO NO - 12784/140

आप नेताओं ने इस मुद्दे पर भाजपा पर हमला करते हुए सवाल किया है कि क्या उन्हें लगता है कि केजरीवाल के माता-पिता कथित मारपीट में शामिल थे। मालीवाल ने आरोप लगाया है कि जब वह 13 मई को मुख्यमंत्री से मिलने उनके आवास पर गईं तो केजरीवाल के निजी सहायक बिभव कुमार ने उनके साथ ‘मारपीट’ की। पुलिस इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर कुमार को गिरफ्तार कर चुकी है।
‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट कर बताया, ‘‘कल दिल्ली पुलिस मेरे बूढ़े और बीमार माता पिता से पूछताछ करने आएगी।’’ बाद में, एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए आप की वरिष्ठ नेता और दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने दावा किया कि जब से केजरीवाल अंतरिम जमानत पर जेल से बाहर आए हैं भाजपा द्वारा उनके खिलाफ ‘नयी साजिशें’ रची जा रही हैं।

आतिशी ने दावा किया, ‘‘अब वे घटिया रणनीति अपना रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी दिल्ली पुलिस को केजरीवाल के बुजुर्ग और बीमार माता-पिता से पूछताछ करने के लिए कहा है।’’ उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोग अपने वोट से इसका जवाब देंगे।
आतिशी ने सवाल किया, ‘‘मैं प्रधानमंत्री और भाजपा से पूछना चाहती हूं; उनके माता-पिता की उम्र लगभग 80-85 वर्ष है। केजरीवाल के पिता बिना सहारे के चल नहीं पाते। उनकी मां ने लंबा समय अस्पताल में बिताया और हाल ही में वापस आईं। क्या वह मानते हैं कि उन्होंने मालीवाल से मारपीट की?क्या उन्हें लगता है कि वीडियो फुटेज में दिख रहे पुलिस कर्मियों को धमकाने वाली मालीवाल पर बुजुर्ग लोगों ने हमला किया था?क्या वे इस स्तर तक गिर गए हैं कि उनके माता-पिता पर अत्याचार करेंगे और उन्हें निशाना बनाएंगे?’’

पूछताछ करने आज CM हाउस जाएगी दिल्ली पुलिस

दिल्ली पुलिस घटना के समय मुख्यमंत्री आवास में मौजूद हर एक शख्स से पूछताछ करना चाहती है. दरअसल स्वाति मालीवाल ने अपने बयान में कहा है कि घटना से पहले वह सीएम आवास में अंदर गई थीं. उस समय सीएम केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल और उनके माता-पिता नाश्ता कर रहे थे. घटना से पहले वह उनसे मिली थीं. वहीं सीएम केजरीवाल से भी पुलिस इस मामले में पहली बार आज पूछताछ करेगी.
बता दें कि अरविंद केजरीवाल ने एक दिन पहले ही ये दावा कर दिया था कि पुलिस अब उनके माता-पिता से पूछताछ करेगी. उन्होंने इसे लेकर अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर एक पोस्ट भी किया था, जिसमें लिखा था कि दिल्ली पुलिस मेरे बूढ़े और बीमार माता-पिता से पूछताछ करने आएगी.

अपने बयान में स्वाति मालीवाल ने क्या कहा?

सूत्रों के हवाले से खबर है कि स्वाति मालीवाल ने मजिस्ट्रेट को जो बयान दिया था, उसमें कहा था कि घटना वाले दिन जब वह सीएम हाउस में पहुंची थीं तो वहां पर केजरीवाल की पत्नी के साथ ही उनके माता-पिता भी मौजूद थे, तीनों नाश्ता कर रहे थे. उन्होंने उनको गुड मार्निंग भी विश किया था और फिर वहां से दूसरी जगह चली गईं, जहां पर उनकी केजरीवाल के पीएम बिभव कुमार के साथ बहस हो गई और बिभव ने उनके साथ मारपीट की थी.

क्या है स्वाति मालीवाल का आरोप?

दरअसल स्वाती मालीवाल ने आरोप लगाया है कि जब वह 13 मई को मुख्यमंत्री से मिलने उनके आवास पर गईं तो केजरीवाल के निजी सहायक बिभव कुमार ने उनके साथ ‘मारपीट’ की. पुलिस इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर कुमार को गिरफ्तार कर चुकी है. वह 5 दिन की पुलिस हिरासत में हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here