Home Blog Love Kataria Biography Hindi: Luv Kataria? कौन हैं जिसकी एलवीश यादव के...

Love Kataria Biography Hindi: Luv Kataria? कौन हैं जिसकी एलवीश यादव के साथ हुई दोस्त और Bigg Boss OTT 3 में एंट्री,जानिए

0

Love Kataria Biography Hindi: Luv Kataria? Who is the one who became friends with Elvish Yadav and entered Bigg Boss OTT 3, know

लव कटारिया (Love Kataria) का जन्म 28 सितंबर 1998 को गुरुग्राम, हरियाणा में हुआ। वह एक प्रसिद्ध यूट्यूबर, मॉडल, एक्टर और बिजनेसमैन हैं। उनके पिता का नाम इंदरजीत कटारिया और माता का नाम रश्मि कटारिया है। लव कटारिया ने अपने करियर की शुरुआत कॉलेज के दौरान की और ‘द बकचोद स्टूडियो’ नामक चैनल से प्रसिद्धि पाई। एल्विश यादव के साथ उनकी दोस्ती 2020 में लॉकडाउन के दौरान हुई और इसके बाद उन्होंने कई सफल प्रोजेक्ट्स किए।

RO NO - 12784/140

Love Kataria एक यूट्यूबर, मॉडल, एक्टर और बिजनेसमैन हैं, जो अपने चैनल पर फन वीडियो और व्लॉग बनाने के लिए फेमस हैं। वह एल्विश यादव के साथ अच्छा रिश्ता शेयर करते हैं। अपने कॉलेज के दूसरे साल के दौरान, दिल्ली में फिल्माए गए कुछ वीडियोज वायरल होने के बाद उन्होंने अपना चैनल शुरू किया। चैनल का नाम उन्होंने ‘द बकचोद स्टूडियो’ रखा।

कौन हैं लव कटारिया?

कॉलेज के तीसरे साल के दौरान, लव कटारिया के पिता ने उन्हें फीस के लिए 40,000 रुपये दिए। हालांकि, उन्होंने इसमें से 36,500 रुपये का कैनन EOS 700D कैमरा खरीदा और अपने काम में इस्तेमाल कर लिया। अपने नए कैमरे के साथ, वह अक्सर कनॉट प्लेस जाते थे, जहां उन्होंने अपने चैनल के लिए कई वीडियो शूट किए। इसके बाद, उन्होंने अपने चैनल का नाम बदलकर करप्ट ट्यूबर रखने का फैसला किया जो बहुत फेमस हुआ।

एल्विश यादव के साथ लव की दोस्ती

एल्विश यादव के साथ लव कटारिया की दोस्ती 2020 में शुरुआती कोविड-19 लॉकडाउन के दौरान शुरू हुई जब उन्हें सैंडी नाम के एक दोस्त ने मिलवाया। इस मुलाकात ने उनके बीच एक मजबूत बंधन की नींव रखी और वे जल्द ही करीबी दोस्त बन गए। इसके बाद, लव कटारिया ने व्लॉगिंग में भी अपनी पहचान बनाई और एल्विश यादव के साथ मिलकर कई सफल प्रोजेक्ट्स किए।

बिग बॉस ओटीटी सीजन 3 के कंटेस्टेंट

बिग बॉस ओटीटी के तीसरे सीजन में कुल 16 कटेंस्टेंट हिस्सा ले रहे हैं जो यूट्यूब, सोशल मीडिया इंल्फ्लूयेंसर, सिरियल और पत्रकारिता जैसे क्षेत्र से बड़े धुरंधर शामिल हुए हैं. जिसमें वड़ा पाव गर्ल के नाम से फेमस चंद्रिका दीक्षित हैं, रणवीर शौरी हैं, यूपी की शिवानी कुमारी शो में आई हैं, टीवी एक्ट्रेस सना मकबूल ने हॉट डांस के साथ शो में एंट्री ली है, विशाल पांडे हैं, लवकेश कटारिया भी शो में आए हैं.

बता दें कि लवकेश कटारिया ओटीटी बिग बॉस सीजन 2 के विनर एलविश यादव के सबसे अच्छे दोस्त हैं. एलविश यादव के हर ब्लॉग में कटारिया नजर आते ही हैं. दोनों दोस्तों में काफी अच्छी बॉन्डिंग है. एलविश यादव को जीतने के लिए लव कटारिया ने दिन रात एक कर दिया. एल्विश के समर्थन में कटारिया ने बड़े-बड़े शहरों में मीटअप जैसे प्रोग्राम रखा करते थे. इसी कारण एलविश की जीत भी हुई थी और एलविश यादव ने वाइल्ड कार्ड इंट्री बिगबॉस के घर में प्रवेश किये थे.
एलविश यादव बिग बॉस के इतिहास में पहला कंटेस्टेंट हैं जिसने वाइल्ड कार्ड होकर भी खिताब जिता है. लव कटारिया बिग बॉस के घर में जाते ही कहते हैं कि मेरे फॉलोअर्स कम हैं, लेकिन मेरे भाई और दोस्त एल्विश की जबरदस्त फैन फॉलोइंग है और वो मुझे पसंद करते हैं. जाने माने पत्रकार दीपक चौरसिया भी कंटेस्टेंट के रुप में शो में पहुंचे हैं. 74 साल की शोभा डे भी शो में आईं हैं. साई केतन राव ,टैरो कार्ड रीडर मुनीषा भ, सना सुल्तान, अरमान मलिक अपनी दोनों पत्नी पायल और कृतिका के साथ पहुंचे हैं, बॉक्सर नीरज गयोत, रैपर नेजी की हुई और पौलमी दास शो के कंटेस्टेंट हैं.

जानेमाने पत्रकार दीपक चौरसिया की बिग बॉस में इंट्री

बिग बॉस ओटीटी 3 के घर में दीपक चौरसिया की भी एंट्री हुई है. पत्रकार दीपक चौरसिया शो के कंटेस्टेंट नंबर 7 के तौर पर आए हैं. बता दें कि दीपक चौरसिया दशकों के अनुभव वाले जानमाने पत्रकार हैं. उन्होंने कई बड़े मीडिया हाउस में काम किया हैं. इतना ही नहीं दीपक चौरसिया विवादों से भी इनका गहरा नाता रहा है. शाहीनबाग विवाद मामला, इसके अलावा उन पर दारू पीकर लाइव करने, 10 वर्षीय लड़की और उसके परिवार के एडिटेड और अश्लील वीडियो प्रसारित करने, यौन उत्पीड़न, जैसे कई आरोप लग चुके हैं.

ओटीटी सीजन 1 और सीजन 2 के विनर

बिग बॉस ओटीटी सीजन 1 में दिव्या अग्रवाल ने विजेता की ट्रॉफी जीती थी. वहीं दूसरे सीजन में एल्विश यादव ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी. सीजन 2 में एलविश के सिस्टम ने सबको हैंग कर दिया था और युवाओं के मुंह पर सिस्टम, सिस्टम और सिस्टम ही हुआ करता था. अब देखना ये दिलचस्प होगा कि तीसरा सीजन कौन बाजी मारने वाला है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here