Home कांकेर विद्यार्थियों की पढ़ाई प्रभावित ना हो, इसलिए शिक्षकों का संलग्नीकरण नहीं करें,...

विद्यार्थियों की पढ़ाई प्रभावित ना हो, इसलिए शिक्षकों का संलग्नीकरण नहीं करें, सामान्य सभा की बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष ने कहा

0

जिला पंचायत में सामान्य सभा की बैठक सम्पन
उत्तर बस्तर कांकेर, 27 जून 2024/ जिला पंचायत अध्यक्ष श्री हेमंत ध्रुव की अध्यक्षता में आज सामान्य सभा की बैठक जिला पंचायत के सभाकक्ष में संपन्न हुई, जिसमें ग्रामीण क्षेत्रों हुए कार्यों और शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा की गई।
बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी ने नए शैक्षणिक सत्र में विद्यार्थियों का प्रवेश, गणवेश एवं पुस्तक वितरण और सायकल वितरण की जानकारी दी। जिला पंचायत अध्यक्ष ने कहा कि शिक्षकों का अन्य विभागों या कार्यालयों में संलग्नीकरण नहीं होना चाहिए, इससे विद्यार्थियों की पढ़ाई प्रभावित होती है।
बैठक में लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से जिले के दूरस्थ क्षेत्रों में विभिन्न क्षेत्रों सड़कों की मरम्मत की बात कही। कृषि के अधिकारी ने जिले में खरीफ सीजन की जानकारी देते हुए खाद, बीज भंडारण और वितरण की जानकारी दी। साथ ही उन्होंने बुआई और वर्षा की स्थिति की भी जानकारी दी।
स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने बताया कि मौसमी बीमारियों के रोकथाम के लिए चलाए जा रहे अभियान के बारे में जानकारी दी।
जिला पंचायत के उपाध्यक्ष श्री हेमनारायण गजबल्ला ने जिला अस्पताल में गर्भवती महिलाओं को अधिक संख्या में रेफ़र किये जाने पर कहा कि केवल आकस्मिक स्थिति में रेफर करें। साथ ही 108 एम्बुलेंस के त्वरित रेस्पॉन्स के लिए प्रयास करने के निर्देश दिए।
आदिवासी विकास विभाग के अधिकारी ने जिले में संचालित छात्रवासों सहित विभिन्न विभागीय योजनाओं की जानकारी दी। इस दौरान उन्हें युवाओं के लिए विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी और कैरियर निर्माण संबंधी योजनाओं के बारे में प्रचार प्रसार करने को कहा गया। साथ ही कन्या छात्रावासों में सुरक्षा की दृष्टि से महिला गॉर्ड की नियुक्ति करने को भी कहा गया।
इसके अलावा बैठक में विभिन्न योजनाओं के प्रगतिरत कार्यों के बारे में सम्बंधित विभागों के अधिकारियों ने जानकारी दी। बैठक के दौरान 15वें वित्त आयोग तथा जिला पंचायत विकास योजनान्तर्गत 2024-25 के कार्ययोजना पर चर्चा कर अनुमोदन किया गया। बैठक में सभापति श्री नरोत्तम पडोटी, जिला पंचायत के सदस्यगण और जिला सीईओ श्री सुमित अग्रवाल सहित संबंधित विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here