Home Blog कई उड़ानें प्रभावित; नागरिक उड्डयन मंत्री ने किया दौरा, IGI एयरपोर्ट के...

कई उड़ानें प्रभावित; नागरिक उड्डयन मंत्री ने किया दौरा, IGI एयरपोर्ट के T1 टर्मिनल की छत टूटने से एक की मौत 8 घायल,

0

Many flights affected; Civil Aviation Minister visited, one dead, 8 injured as roof of IGI Airport’s T1 terminal collapses,

नई दिल्ली। (Delhi Airport Terminal 1 Roof Collapse) दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर आज सुबह 5:30 बजे एक दर्दनाक हादसा हुआ। लोहे के पिलर से बना शेड वहां खड़ी कई कारों के ऊपर आ गिरा लोहे के पिलर में दबने से एक की मौत हो गई। जबकि कई लोग घायल हो गए।
भारी वर्षा से आईजीआई एयरपोर्ट के टर्मिनल 1 का फोरकोर्ट ढहा। इस हिस्से का उद्घाटन करीब तीन महीने पहले हुआ था। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू किंजरापु ने दिल्ली हवाई अड्डे के टर्मिनल-1 का दौरा किया।

RO NO - 12784/140

दमकल की चार गाड़ियां मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटीं

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) और दमकल की करीब चार गाड़ियां मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी हैं। सभी घायलों को निकाल के नजदीक के अस्पताल पहुंचाया गया। कैट्स एंबुलेंस को भी मौके पर बुलाया गया शेड व लोहे के पीलर गिरने से एयरपोर्ट पर अफरा-तफरी माहौल है।

टर्मिनल-1 की छत का एक हिस्सा टैक्सियों सहित कारों पर गिरा

दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) के अधिकारियों ने कहा कि शुक्रवार तड़के भारी बारिश के बीच दिल्ली हवाई अड्डे के टर्मिनल-1 की छत का एक हिस्सा टैक्सियों सहित कारों पर गिरने से कई लोग घायल हो गए। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए तलाशी अभियान चलाया जा रहा है कि क्षतिग्रस्त वाहनों में कोई और न फंसा हो।

पिक-अप और ड्रॉप क्षेत्र में खड़ी कारों को पहुंचा नुकसान

अधिकारियों ने कहा कि छत की शीट के अलावा, सपोर्ट बीम भी ढह गई, जिससे टर्मिनल के पिक-अप और ड्रॉप क्षेत्र में खड़ी कारों को नुकसान पहुंचा। घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घायलों को अस्पताल भेजा गया

दिल्ली एयरपोर्ट पर टर्मिनल1 पर हुए हादसे के बाद से लोगों को निकाले जाने के बाद क्षतिग्रस्त गाड़ियों को हटाने का काम शुरू है। चौथे घायल को भी निकालकर अस्पताल भेजा गया। इस हादसे में कुल 05 लोग अभी तक घायल हुए हैं। सभी को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। आगे की कार्रवाई मौके पर की जा रही है।

नागरिक उड्डयन मंत्री राममोहन नायडू ने किया पोस्ट

नागरिक उड्डयन मंत्री ने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि “टी1 दिल्ली हवाईअड्डे (Delhi Airport) पर छत गिरने की घटना पर व्यक्तिगत रूप से नजर रख रहा हूं। प्रथम प्रतिक्रियाकर्ता साइट पर काम कर रहे हैं। साथ ही एयरलाइंस को टी1 पर सभी प्रभावित यात्रियों की सहायता करने की सलाह दी गई है। घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है। बचाव अभियान अभी भी जारी है।”

नागरिक उड्डयन मंत्री बोले-हादसे पर पूरी नजर

टर्मिनल 1 में हुए हादसे के बाद केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू का भी बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि हमारी हादसे पर पूरी नजर है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। राहत बचाव का काम जारी है। बता दें कि एहतियात के तौर पर अभी टर्मिनल 1 से सारी उड़ानों को रोक दिया गया है।

आ गया दिल्ली एयरपोर्ट के प्रवक्ता का जवाब

दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट (DIAL) के अधिकारी के अनुसार, आज सुबह से हो रही भारी बारिश के कारण, दिल्ली हवाई अड्डे के टर्मिनल 1 के बाहर जाने वाले यात्रियों के लिए बने पुराने शेड का एक हिस्सा सुबह 5 बजे के करीब गिर गया। हादसे में कुछ लोगों को चोट आई है, और घायलों को मदद पहुंचाने के लिए बचाव दल काम कर रहा है। इस घटना के चलते, टर्मिनल 1 से सभी उड़ानें फिलहाल के लिए रोक दी गई हैं, और यात्रियों के चेक-इन काउंटर भी सुरक्षा कारणों से बंद कर दिए गए हैं। हम इस परेशानी के लिए माफी मांगते हैं और किसी भी असुविधा के लिए खेद व्यक्त करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here