Home छत्तीसगढ़ चोरी के फरार आरोपी को छाल पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल….

चोरी के फरार आरोपी को छाल पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल….

0

Chhal police arrested the absconding accused of theft and sent him to jail.

● आरोपी अपने साथियों के साथ ग्राम नवापारा के सुने मकान से चुराया था लाखों के जेवरात….

RO NO - 12784/140

रायगढ़ । छाल पुलिस द्वारा नवंबर 2021 में ग्राम नवापारा बाजारपारा के सुने मकान से लाखों के जेवरातों की चोरी में शामिल आरोपी गौतम महंत गैंग के फरार आरोपी विनोद रविदास को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है ।

जानकारी के मुताबिक 30 नवंबर 2021 को थाना छाल में रिपोर्टकर्ता रामकुमार चन्द्रा पिता स्व. रेशम लाल चन्द्रा निवासी ग्राम नवापारा छाल द्वारा उसके मकान में चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज कर बताया कि इसका घर नवापारा बाजार के पास है । इसकी भतीजा का शादी हमारे पुराने घर में हो रहा था । दिनांक 29.11.2021 की रात्रि अपने घर में ताला बंद कर अपने भतीजा के शादी में शामिल होने सभी बस्ती के घर में गये थे, रात करीब 10.15 बजे वापस आये तो देखे घर के पीछे तरफ का चैनल गेट का ताला तोडकर अज्ञात चोर घर में घुसकर आलमारी में रखे सोने, चांदी के जेवरात कुल किमती 6,72,750 नगदी रकम 5,000 रूपए को चोरी कर ले गया था । चोरी की रिपोर्ट पर थाना छाल में अज्ञात आरोपी पर अप.क्र. 310/2021 धारा 457, 380 ताहि दर्ज कर विवेचना में लिया गया ।

ज्ञात हो कि माह नवम्बर 2021 को खरसिया, छाल एवं सीमावर्ती जिले जांजगीर में लगातार हो रही चोरियों पुलिस के चुनौती बनकर सामने आयी थी । तत्कालीन पुलिस अधीक्षक के निर्देशन पर एसडीओपी खरसिया के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम द्वारा चोरियों की विवेचना दरम्यान चांपा थाना क्षेत्र का शातिर चोर गौतम महंत गैंग के मास्टर मांइड गौतम महंत और उसके साथियों को पकड़ा गया था । माल मुल्जिम पतासाजी दौरान पता चला कि गौतम महंत को जांजगीर पुलिस 7-8 चोरियों में चालान की थी, बिलासपुर जेल से छूटने के बाद गौतम महंत 2 साल से छाल थाना क्षेत्र में किराया मकान लेकर रह रहा था । गौतम महंत क्षेत्र में पोताई पुट्टी का काम करता और अकेला रहता था किंतु इसके यहां काफी लकड़े बाइक से आते-जाते रहते थे । पुलिस टीम महत्वपूर्ण सूचना पर गौतम महंत को हिरासत में लेकर हिकमत अमली से पूछताछ करने पर अपने साथी बरपाली के भगत लाल यादव, बाराद्वार के विनोद रविदास, सुनील भैना उर्फ बेदम के साथ मिलकर छाल के नवापारा बाजारपारा में चोरी (छाल अप.क्र. 310/21) करना और खरसिया के ग्राम केनाभांठा के एक मकान (खरसिया अप.क्र. 719/21) में चोरी करना कबूल किया है । आरोपी गौतम महंत और आरोपी भगत लाल यादव निवासी बरपाली थाना नगरदा को गिरफ्तार कर आरोपियों सोने के जेवरात 53 ग्राम, चांदी के जेवरात 610 ग्राम एवं नकदी रकम ₹60,000 की जप्ती की गई और दोनों आरोपियों को न्यायिक रिमांड पर भेजा गया था । छाल पुलिस द्वारा फरार दोनों आरोपी विनोद रविदास, सुनील भैना उर्फ बेदम की पतासाजी का काफी प्रयास किया गया दोनों के फरार होने पर उनकी चल अचल संपत्ति की जानकारी लेकर धारा 173(8) CrPC के तहत चालान पेश किया गया था । गत दिनों फरार आरोपी विनोद रविदास के थाना सक्ती के नकबजनी के अपराध में उप जेल सक्ती में निरूध होने की जनकारी पर छाल पुलिस द्वारा आरोपी का प्रोडक्शन वारंट जारी कराकर आरोपी का पुलिस रिमांड पर मेमोरेंडम लिया गया जिसमें आरोपी से एक जोड़ चांदी का पायल और चांदी का बाजू बंध जप्त कर बरामद किया गया है । आरोपी विनोद कुमार रोहिदास पिता गोकुल रोहिदास उम्र 28 साल निवासी बस्ती बाराद्वार थाना बाराद्वार जिला सक्ती को कल छाल पुलिस द्वारा घरघोड़ा न्यायालय में पेश कर न्यायिक रिमांड प्राप्त कर जेल दाखिल किया गया है । शीघ्र आरोपी के विरूद्ध पूरक चालान पेश किया जावेगा ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here