Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की पहली कैबिनेट बैठक,हो सकते हैं ये...

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की पहली कैबिनेट बैठक,हो सकते हैं ये बड़े ऐलान…

0

First cabinet meeting of Chhattisgarh Chief Minister Vishnudev Sai, these big announcements can be made…

छत्तीसगढ़ में नवगठित विष्णुदेव सरकार की पहली कैबिनेट बैठक शुरू हो गई है. कैबिनेट बैठक में घोषणापत्र में किए गए वादों और मोदी की गारंटी पर चर्चा होने की संभावना है. बैठक में सीएम विष्णुदेव साय, और दोनों डिप्टी सीएम अरुण साव और विजय शर्मा मौजूद हैं.

RO NO - 12784/140

साय की पहली कैबिनेट बैठक में मोदी की गांरटी और घोषणा पत्र में किए गए वादों पर भी चर्चा किया जाएगा। इसके साथ ही कई योजनाओं पर निर्णय और सभी सेक्रेटरी के साथ परिचात्मक चर्चा होगी। वहीं बताया जा रहा है कि इस बैठक में सरकार चुनावी घोषणा के अनुसार बड़े फैसले ले सकती है। बता दें कि चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा ने कैबिनेट की पहली बैठक में गरीबों को 18 लाख आवास, पीएससी की जांच समेत कुछ और बड़े फैसले लेने की घोषणा की है।
कैबिनेट की पहली बैठक में 16 लाख गरीबों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवासों की मंजूरी दी जा सकती है। सीएम विष्णुदेव ने सीएम बनते ही कहा था कि 2 साल का बकाया बोनस भी भुगतान करेंगे। किसानों के हित के लिए इसी धान खरीदी सीजन में 3100 रुपए में प्रति एकड़ 21 क्विंटल धान खरीदी की मंजूरी दी जा सकती है। इसके साथ ही पीएससी घोटाले की जांच के लिए मंजूरी दी जा सकती है।

इससे पहले रविवार को बीजेपी विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद साय ने कहा था कि पीएम आवास योजना के लाभार्थियों के लिए 18 लाख घरों को मंजूरी देना राज्य में किया जाने वाला पहला काम होगा. 25 दिसंबर को पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर किसानों को भाजपा शासन का रुका हुआ दो साल का धान खरीदी बोनस दिया जाएगा.

कैबिनेट की पहली बैठक में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय मुख्य सचिव अमिताभ जैन समेत सभी सचिवों की परिचय लेंगे। इस दौरान उन्हें पार्टी का संकल्प पत्र सौंप सकते हैं। इस पर अगले 5 साल के लिए क्रियान्वयन की योजना बनाने को कहेंगे। इसके बाद सीएम और दोनों डिप्टी सीएम अपने-अपने लिए सचिवों की नियुक्ति करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here