Home छत्तीसगढ़ महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी में बड़ी सफलता: पुलिस को देख छत से कूदा,...

महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी में बड़ी सफलता: पुलिस को देख छत से कूदा, मास्टरमाइंड दीपक नेपाली गिरफ्तार

0

Mahadev big success in online betting: Jumped from the roof after seeing the police, mastermind Deepak Nepali arrested

महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी के मामले में ईडी और दुर्ग पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. महादेव एप के दो प्रमोटरों में से एक, सौरभ चंद्राकर पर दुबई में बड़ी कार्रवाई की गई है. दुबई में अधिकारियों ने सौरभ चंद्राकर की ‘गतिविधियों पर प्रतिबंध’ लगा दिया है. प्रवर्तन निदेशालय की तरफ से ये जानकारी दी गई है. ईडी के रेड कॉर्नर नोटिस पर दुबई में ये कार्रवाई की गई है. ईडी ने दुबई में चंद्राकर और उप्पल से जुड़ी 100 करोड़ रुपये की संपत्तियों की पहचान की है और कुर्की के लिए कानूनी प्रक्रिया शुरू की है. इधर दुर्ग पुलिस ने लंबे समय से फरार चल रहे आरोपी दीपक नेपाली को गिरफ्तार किया है. दीपक नेपाली महादेव एप का मास्टरमाइंड बताया जा रहा है.

RO NO - 12784/140

दरअसल, दुर्ग पुलिस को काफी लंबे समय से महादेव एप के आरोपी दीपक सिंह उर्फ दीपक नेपाली की तलाश थी। पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि आरोपी नेपाल में रह कर वहां से ऑनलाइन सट्टा संचालित कर रहा था। दुर्ग पुलिस आरोपी के खिलाफ एनएसए के तहत मामला दर्ज कर उसकी तलाश कर रही थी। इस बीच पुलिस को जानकारी मिली कि आरोपी दीपक अपनी मां के इलाज के दिसंबर 2023 में नेपाल से भिलाई के वैशाली नगर पहुंचा है। इस सूचना को गंभीरता से लेते हुए एसएसपी राम गोपाल गर्ग ने वैशाली नगर टीआई ममता शर्मा अली को कार्रवाई कर आरोपी को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए।वैशाली नगर पुलिस को पता चला कि आरोपी ने अपने घर पर कैमरा लगाया है और वो घर आने जाने वालों पर कैमरे से नजर रखता है। थाना प्रभारी ममता शर्मा अली अपनी टीम के साथ सादे ड्रेस में मंगलवार 26 दिसंबर की रात साढ़े 10 बजे आरोपी के घर कैम्प-1 के 18 नंबर रोड स्थित मकान में पहुंची और दरवाजा खटखटया। दीपक नेपाली ने गेट पर लगे कैमरे से सादे ड्रेस में अधिकारियों को देखा तो उन्हें ईडी अधिकारी समझ घबरा गया और मकान की छत से भागने लगा। गेट के बाहर खड़ी पुलिस को आरोपी की हरकतों को समझने में देर नहीं लगा और दरवाजा खुलवाकर सीधे मकान की छत पर पहुंची। दीपक नेपाली पुलिस को देखकर भाग रहा था, जिसे दौड़ाकर पुलिस ने धरदबोचा।

कई मामलों में मास्टरमाइंड दीपक नेपाली:
महादेव ऐप ऑनलाइन सट्टा को देशभर में फैलाने, अपहरण, लूट के मामले में दीपक नेपाली मास्टरमाइंड था. दीपक नेपाली महादेव एप के संचालक रवि उप्पल और सौरभ चंद्राकर का दाहिना हाथ माना जाता है. उसके खिलाफ सुपेला, वैशाली नगर और छावनी थाने में मामले दर्ज हैं. पुलिस को लंबे समय से दीपक नेपाली की तलाश थी. क्राइम ब्रांच और वैशाली नगर पुलिस ने ज्वाइंट एक्शन लेते हुए दीपक नेपाली को गिरफ्तार किया. दीपक नेपाली के खिलाफ सुपेला, वैशाली नगर और छावनी थाने में मामले दर्ज है. इससे पहले जुलाई में पुलिस ने दीपक नेपाली के भाई नीरज नेपाली और उसकी गैंग के चार साथियों को ऑनलाइन सट्टा के मामले में गिरफ्तार किया था. विधानसभा चुनाव के दौरान भी पुलिस आरोपी दीपक नेपाली की तलाश में थी लेकिन पुलिस को इसमें कामयाबी ना मिल सकी.

दीपक नेपाली सौरभ का भरोसेमंद आदमी

बताया जा रहा है कि आरोपी लंबे समय से सौरभ चंद्राकर के कहने पर छत्तीसगढ़ में ऑनलाइन सट्टा संचालित कर रहा था। जब सौरभ दुर्ग में रहता था तब दीपक नेपाली साथ मे रहकर उसके अवैध कामों मे हाथ बटाटा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here