Home Blog Ayodhya Ram Mandir: मुख्यमंत्री साय का एलान,रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर 22...

Ayodhya Ram Mandir: मुख्यमंत्री साय का एलान,रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर 22 जनवरी को छत्तीसगढ़ में आधे दिन की छुट्टी

0

Ayodhya Ram Mandir: Chief Minister Sai’s announcement, half day holiday in Chhattisgarh on January 22 on the consecration of Ram Lalla.

अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर छत्तीसगढ़ में 22 जनवरी को आधे दिन की सरकारी छुट्टी घोषित की गई है. मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा अयोध्या राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर लोगों में भारी उत्साह है. इसी को देखते हुए सभी सरकारी कार्यालयों में आधे दिन की छुट्टी की घोषणा की गई है.

RO NO - 12784/140

मुख्यमंत्री साय ने कहा कि छत्तीसगढ़ से भगवान श्रीराम का गहरा नाता है। छत्तीसगढ़ उनका ननिहाल है। भगवान राम अयोध्या में जन्मे, उनकी माता कौशल्या का जन्म छत्तीसगढ़ में हुआ। इस तरह भगवान राम छत्तीसगढ़ के भांजे हैं। वनवास काल के 14 वर्षों में से 10 वर्ष उन्होंने छत्तीसगढ़ के जंगलों में व्यतीत किए।

वे छत्तीसगढ़ के जन-जन के मन में रचे-बसे हैं। साय ने कहा कि अयोध्या में हो रही रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पूरा छत्तीसगढ़ हर्षित है। 22 जनवरी को दोपहर 2.30 बजे तक राज्य में अवकाश रहेगा ताकि छत्तीसगढ़ के लोग रामलला के प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव का आनंद ले सकें और उत्सव मना सकें। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मंदिरों में अच्छी साज-सज्जा की गई है और विभिन्न तरह के धार्मिक आयोजन भी चल रहे हैं।

स्कूल कॉलेज रहेंगे बंद:
22 जनवरी छत्तीसगढ़ के स्कूल कॉलेज में भी छुट्टी का ऐलान पहले ही कर दिया गया है. छत्तीसगढ़ के शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने 11 जनवरी को इसकी घोषणा की थी. इस दिन प्रदेश के सभी निजी और सरकारी स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे.

22 जनवरी ड्राई डे:
अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला प्राण प्रतिष्ठा के दिन छत्तीसगढ़ में ड्राई डे की घोषणा भी सीएम विष्णुदेव साय कर चुके हैं. 3 जनवरी को सीएम ने ये ऐलान किया कि 22 जनवरी को प्रदेश में कहीं भी शराब और मांस मछली की बिक्री नहीं होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here