Home Blog मुख्यमंत्री भूपेश बघेल FIR में बोले महादेव ऐप्प में सबसे ज़्याद हमारी...

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल FIR में बोले महादेव ऐप्प में सबसे ज़्याद हमारी सरकार ने किया इस मामले में केस हुआ दर्ज

0

Chief Minister Bhupesh Baghel said in the FIR that our government has done the most in Mahadev App. A case has been registered in this matter.

भूपेश बघेल ने कहा कि महादेव ऐप्प मामले में 2022 में इसके खिलाफ एफआईआर दर्ज किया। पहली एफआईआर दुर्ग में, रायपुर, बिलासपुर सहित अन्य जगहों में 72 एफआईआर दर्ज किए गए और इसमें लगभग साढ़े चार सौ गिरफ्तारी भी की गई।

RO NO - 12784/140

रायपुर। छत्तीसगढ़ से जुडा देश का चर्चित महादेव ऐप्प मामले एफआईआर दर्ज होने के बाद पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि राजनीतिक बदले के तहत उनके खिलाफ अपराध दर्ज़ किया गया है। प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस मे उन्होंने एफआईआर के संबंध में कहा कि लोकसभा चुनाव की घोषणा होते ही एक बार फिर से महादेव ऐप्प का जिन्न बाहर आ गया है। आज दिल्ली से एक खबर छपी, जिसमे महादेव सट्टा मामले में ईओडब्ल्यू ने एफआईआर दर्ज की है। एफआईआर में मेरा भी नाम है। बहुत ही सामान्य सी बात है। थाने में या फिर ईओडब्ल्यू में एफआईआर दर्ज हुई तो उसी दिन एफआईआर वेबसाइट में डाल दिया जाता है। एफआईआर की कॉपी में अपराध दर्ज 4 मार्च को किया गया, लेकिन आज 17 मार्च को दिल्ली से इसे रिलीज किया जाता है।

भूपेश बघेल ने कहा कि महादेव ऐप्प मामले में 2022 में इसके खिलाफ एफआईआर दर्ज किया। पहली एफआईआर दुर्ग में, रायपुर, बिलासपुर सहित अन्य जगहों में 72 एफआईआर दर्ज किए गए और इसमें लगभग साढ़े चार सौ गिरफ्तारी भी की गई। अन्य अन्य प्रदेशों से भी आरोपियों की गिरफ्तारी हुई। गैजेट के साथ साथ नगदी भी जब्त की गई थी। ये सब कार्रवाई 2022 में ही की गई थी। भूपेश बघेल ने कहा कि जुआ एक्ट नियम को कड़ा बनाने के लिए ही हमने विधानसभा में बिल लाया था और उसे पारित कराकर लागू भी किया था। पूरे देशभर में सबसे ज्यादा कार्रवाई महादेव एप पर सिर्फ छत्तीसगढ़ में ही की गई थी।

छत्तीसगढ़ पुलिस ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और महादेव ऑनलाइन सट्टेबाज़ी के आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया किया है. राज्य के नेता और पुलिस अधिकारी प्रोटेक्शन मनी लेकर अवैध कारोबार में आरोपियों की मदद कर रहे थे. बहुचर्चित महादेव ऐप मामले में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है. लोकसभा चुनाव से पहले महादेव ऐप मामले में FIR भूपेश बघेल की मुश्किलें खड़ी कर सकता है. इससे कांग्रेस को राजनैतिक नुक़सान हो सकता है.
पूर्व सीएम बघेल पर पुलिस के एफआईआर में आईपीसी के तहत धोखाधड़ी, आपराधिक साजिश, विश्वासघात और जालसाजी से संबंधित विभिन्न धाराओं और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7 और 11 के तहत आरोप लगाए गए हैं. इस एफआईआर में भूपेश बघेल के अलावा महादेव ऐप के प्रमोटर सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल समेत 16 अन्य लोगों के नाम शामिल हैं.

लोकसभा चुनाव के पहले छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेश बघेल की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. बहुचर्चित महादेव सट्टा ऐप मामले में ईओडब्ल्यू (EOW) ने पूर्व सीएम भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव से पहले भूपेश बघेल का इस तरह से नाम आने से कांग्रेस के लिए कई समस्याएं पैदा हो सकती हैं. कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव में भूपेश बघेल को राजनांदगांव लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here