Home Blog छत्तीसगढ़ के महिलाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है। इस बार महतारी वंदन...

छत्तीसगढ़ के महिलाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है। इस बार महतारी वंदन योजना की राशि 1 अप्रैल को ही खाते में आ जायेगी। CM विष्णुदेव ने सभा में किया ऐलान…

0

There is great news for the women of Chhattisgarh. This time the amount of Mahtari Vandan Yojana will come into the account on 1st April itself. CM Vishnudev announced in the meeting…

रायपुर। महतारी वंदन योजना के हितग्राहियों को मुख्यमंत्री विष्णुदेव ने बड़ी राहत दी है। मुख्यमंत्री ने बालोद के डौंडीलोहारा में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि अप्रैल की 1 तारीख को महतारियों के खाते में एक हजार रुपए डाल दिये जायेंगे। अब हर बार माह के पहले साप्ताह में ही खातों में पैसा डाल दिया जाएगा।
मालूम हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 10 मार्च को छत्तीसगढ़ में महतारी वंदन योजना की शुरूआत की गई। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के नेतृत्व में राज्य में महतारी वंदन योजना के तहत महिलाओं को एक-एक हजार रूपए डीबीटी के माध्यम से अंतरित किया गया। योजना के तहत एक-एक हजार रूपए प्रतिमाह के मान से साल में 12 हजार रूपए महिलाओं के बैंक खातों में अंतरित किए जाएंगे।

PM मोदी ने बताया 8 मार्च को क्यों नहीं आया खातों में पैसा?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ में महतारी वंदन योजना की शुरूआत करते हुए 10 मार्च को 70 लाख 12 हजार 417 महिलाओं के खाते में 1000-1000 रूपए की प्रथम किश्त की राशि अंतरित की थी। महिलाओं के खाते में 655 करोड़ रुपए 57 लाख रुपए की राशि अंतरित की गई। प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारी माताओं-बहनों को छत्तीसगढ़ सरकार नियमित रूप से प्रति माह 1000 रूपए की राशि अंतरित करेगी। उन्होंने कहा कि 8 मार्च को शिवरात्रि की वजह से यह कार्यक्रम करना संभव नहीं था पर आज बाबा भोले की नगरी से एक हजार रुपए पहुंच रहा है साथ ही भोले बाबा का आशीर्वाद भी पहुंच रहा है। आप सभी के खातों में हर महीने बिना किसी परेशानी के ये पैसा आता रहेगा।

छत्तीसगढ़ के महिलाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है। इस बार महतारी वंदन योजना की राशि 1 अप्रैल को ही खाते में आ जायेगी। खुद मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने इस बात का ऐलान किया। बालोद के मंच से उन्होंने कहा कि वैसे तो महतारी वंदन योजना की राशि पहले सप्ताह में महिलाओं के खाते में आनी थी, लेकिन इस बार दूसरी किस्त की ये राशि 1 अप्रैल को ही दे दी जायेगी। मुख्यमंत्री के मंच से की गयी इस घोषणा ने महिलाओं को उत्साह से भर दिया है। आपको बता दें कि इसी महीने से महतारी वंदन योजना की शुरुआत हुई है, जिसके तहत सरकार 70 लाख से ज्यादा महिलाओं के खाते में 1000 रुपये प्रतिमाह भेज रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस योजना की शुरुआत की थी। इस योजना की उन्होंने भी जमकर तारीफ की थी।

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आज बालोद के दौरे पर थे, जहां उन्होंने भाजपा प्रत्याशी भोजराम नाग के पक्ष में वोट मांगा। कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष किरणदेव ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया था कि महिलाओं को इस बार महतारी वंदन योजना की राशि 1 तारीख को ही दे दी जाये, जिस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष ने मांग की है कि 1 तारीख को ही महतारी वंदन योजना की राशि आनी चाहिये, इसलिए इस बार पहली तारीख को महिलाओं के खाते में पैसे आ जायेंगे। जबकि बाद के महीनों में ये राशि महीने के पहले सप्ताह में आयेगी।
आज बालोद के डौंडीलोहारा विधानसभा में चुनावी सभा में हजारों की भीड़ पहुंची थी। कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष किरणदेव और डिप्टी सीएम और वहां के लोकसभा प्रत्याशी भोजराम नाग भी मौजूद थे। बालोद के कार्यक्रम के दौरान 1500 लोग कांग्रेस छोड़कर भाजपा में प्रवेश किया। हर कार्यक्रम में इसी तरह से लोग भाजपा में प्रवेश कर रहे हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here