Home Blog कांग्रेस व‍िधायक ने सुझाव दिया था क‍ि महिलाओं को खुद को रसोई...

कांग्रेस व‍िधायक ने सुझाव दिया था क‍ि महिलाओं को खुद को रसोई तक ही सीमित रखना चाहिए. इस तरह के मह‍िला व‍िरोधी बयान पर साइना नेहवाल ने जवाब द‍िया

0

The Congress MLA had suggested that women should confine themselves to the kitchen. Saina Nehwal responded to such anti-women statements.

लोकसभा चुनाव से पहले कर्नाटक में कांग्रेस के सबसे उम्रदराज विधायक शमनूर शिवशंकरप्पा की मह‍िलाओं को लेकर की गई ट‍िप्‍पणी से नया व‍िवाद खड़ा हो गया है. 92 साल के कांग्रेस व‍िधायक शिवशंकरप्पा की ओर से दावणगेरे संसदीय सीट से बीजेपी कैंड‍िडेट गायत्री सिद्धेश्वर को लेकर की गई टिप्पणी की बैडमिंटन स्टार साइना

RO NO - 12784/140

नेहवाल ने भी कड़ी न‍िंदा की है.

गायत्री सिद्धेश्वर को लेकर द‍िए बयान में कांग्रेस व‍िधायक ने सुझाव दिया था क‍ि महिलाओं को खुद को रसोई तक ही सीमित रखना चाहिए. इस तरह के मह‍िला व‍िरोधी बयान पर साइना नेहवाल ने भी सोशल मीड‍िया प्‍लेटफार्म ‘एक्‍स’ पर इसका करारा जवाब द‍िया है. उन्‍होंने मह‍िलाओं के प्रत‍ि इस तरह का नजर‍िया रखने वालों को इससे बाहर न‍िकलने की जरूरत पर बल द‍िया है.

‘लड़की हूं, लड़ सकती हूं’ का दावा करने वाली पार्टी से थी कम उम्‍मीद
नेहवाल ने एक्स पर एक पोस्ट में कर्नाटक के कांग्रेस व‍िधायक शमनूर शिवशंकरप्पा का ज‍िक्र करते हुए पार्टी पर न‍िशाना भी साधा. उन्‍होंने कहा क‍ि बीजेपी उम्‍मीदवार गायत्री स‍िद्धेश्‍वर पर की गई इस तरह की लैंग‍िक ट‍िप्‍पणी की उस पार्टी से कम ही उम्‍मीद की जाती है जोक‍ि ‘लड़की हूं, लड़ सकती हूं’ का दावा करती है. इस ट‍िप्‍पणी के जर‍िए साइना ने कांग्रेस की महासच‍िव प्र‍ियंका गांधी वाड्रा पर भी अपरोक्ष रूप से न‍िशाना साधा.

खेल मैदान में पदक जीतने पर कांग्रेस मुझे बताती अपनी पसंद’

नेहवाल ने यह भी कहा कि जब मैंने खेल के मैदान पर भारत के लिए पदक जीते थे, तो कांग्रेस पार्टी को यह पसंद बतानी चाह‍िए थी क‍ि मुझे क्या करना चाहिए था? उन्‍होंने कहा कि इस तरह की बातें क्‍यों कहीं जब सभी लड़क‍ियां और मह‍िलाएं अपनी पसंद की क‍िसी भी फील्‍ड में बड़ी उपलब्‍ध‍ि हास‍िल करने का सपना देखती हैं. दूसरी तरह हम

नारी शक्‍त‍ि के सम्‍मान कर रहे हैं.

कर्नाटक कांग्रेस के एक विधायक ने दावणगेरे में बीजेपी की महिला उम्मीदवार के खिलाफ विवादित टिप्पणी की है. उन्होंने महिला कैंडिडेट के बारे में कहा कि वह तो सिर्फ रसोई में खाना बनाना जानती हैं. बीजेपी की तरफ से यह कहकर इसका विरोध किया जा रहा है कि विधायक की बहु खुद भी चुनावी मैदान में हैं.

कर्नाटक कांग्रेस के विधायक शमनूर शिवशंकरप्पा के एक बयान से विवाद खड़ा हो गया है. उन्होंने दावणगेरे सीट से बीजेपी की लोकसभा उम्मीदवार पर विवादित टिप्पणी की थी. इस सीट से कांग्रेस उम्मीदवार के लिए प्रचार करने के दौरान बीजेपी महिला उम्मीदवार के बारे में कहा कि वह, “केवल रसोई में खाना बनाना जानती हैं.”
बीजेपी ने दावणगेरे के सांसद जीएम सिद्धेश्वरा की पत्नी गायत्री सिद्धेश्वरा को दावणगेरे सीट से पार्टी का उम्मीदवार बनाया है. गायत्री सिद्धेश्वरा का जिक्र करते हुए कांग्रेस विधायक ने कहा, “जैसा कि आप सभी जानते हैं, वह चुनाव जीतकर (पीएम) मोदी को कमल का फूल देना चाहती थीं. पहले, उन्हें दावणगेरे की समस्याओं को समझने दें. हमने क्षेत्र में विकासात्मक कार्य किए हैं.”

कांग्रेस विधायक के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत

विधायक ने कहा कि आप जानते हैं कि कांग्रेस ने काम किया है लेकिन वे (बीजेपी उम्मीदवार) केवल रसोई में खाना बनाना जानती हैं. विपक्षी दल के पास सार्वजनिक रूप से बात करने की ताकत नहीं है.” बीजेपी ने कांग्रेस विधायक की टिप्पणी को लेकर उनके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है.
‘हम तो आसमान में उड़ रहे हैं’, बीजेपी उम्मीदवार

कांग्रेस विधायक की टिप्पणी पर बीजेपी उम्मीदवार गायत्रि सिद्धेश्वरा ने कहा, “उन्होंने यह इस तरह से कहा कि हमें सिर्फ खाना बनाना चाहिए और रसोई में ही रहना चाहिए. आज महिलाएं किस पेशे में नहीं हैं? हम तो आसमान में उड़ रहे हैं.” उन्होंने कहा, “बूढ़े आदमी को नहीं पता कि महिलाएं कितनी आगे बढ़ गई हैं, वह नहीं जानते.’ उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महिलाओं को आगे बढ़ने और स्वतंत्र बनने में मदद की है.

कर्नाटक बीजेपी उपाध्यक्ष मालविका अविनाश ने कहा कि यह “आश्चर्यजनक” है कि शमनूर शिवशंकरप्पा ने ऐसी टिप्पणी की, जहां कांग्रेस विधायक की बहु खुद भी चुनावी मैदान में हैं. उन्होंने कहा, “ऐसा कोई दिन और समय नहीं है जब महिलाएं घर पर बैठती हैं. वास्तव में वे अपना घर भी चलाती हैं लेकिन इसके साथ ही, वे लड़ाकू जेट विमान उड़ाती हैं, वे अंतरिक्ष में जाती हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here