Home Blog शरद पवार की पार्टी एनसीपी ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए उम्मीदवारों...

शरद पवार की पार्टी एनसीपी ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची की घोषणा

0

Sharad Pawar’s party NCP announces first list of candidates for Lok Sabha elections 2024.

महाराष्ट्र लोकसभा चुनाव 2024 के लिए शरद पवार की एनसीपी (शरदचंद्र पवार) ने पांच उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है. जयंत पाटिल ने प्रेस कॉन्फ़्रेंस के जरिए सभी प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया है. शरद पवार की बेटी और एनसीपी की दिग्गज नेता सुप्रिया सुले को बारामती से उम्मीदवार बनाया गया है.
इसके अलावा, वर्धा से अमर काले, दिंडोरी से भास्कर राव बगरे, बारामती से सुप्रिया सुले, शीरूर से डॉक्टर अमोल कोल्हे और अहमनगर से निलेश लंके को टिकट दिया गया है.

RO NO - 12784/140

10 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी एनसीपी शरद चंद्र पवार

जानकारी के लिए बता दें कि एनसीपी शरद चंद्र की ओर से यह बताया गया था कि महाविकास अघाड़ी (MVA) के तहत पार्टी को 10 सीटें मिलेंगी और जल्द ही सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारे जाएंगे. शुक्रवार को बैठक हुई और बैठक में 10 लोकसभा सीटों को लेकर चर्चा हुई थी. इसके दो दिन बाद आज यानी शनिवार 30 मार्च को पांच

उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है.

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए शरद पवार की पार्टी एनसीपी की पहली सूची आज शनिवार को घोषित कर दी गई है। शरद पवार की पार्टी ने पहली सूची में पांच उम्मीदवारों की घोषणा की है। प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल ने इन उम्मीदवारों की घोषणा की। पार्टी की पहली सूची में भास्कर भागरे को डिंडोरी से टिकट दिया गया है। वहीं सुप्रिया सुले को बारामती से तीसरी बार मौका मिला है। सुप्रिया सुले बारामती से लोकसभा की सदस्य हैं। इस सीट पर उनका मुकाबला अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार से होने की संभावना है।

शरद पवार की एनसीपी ने अमर काले को वर्धा लोकसभा सीट से उम्मीदवार घोषित किया है। वहीं डॉ. अमोल कोल्हे को शिरूर से दूसरी बार मौका मिला है। इसके अलावा निलेश लंके को अहमदनगर दक्षिण से उम्मीदवार बनाया गया है। लंके ने एक दिन यानी कल शुक्रवार को ही विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था।

पार्टी ने ट्वीट किया

शरद पवार की पार्टी एनसीपी ने पहली लिस्ट सोशल मीडिया पर शेयर की है। एक्स पर एक पोस्ट में पार्टी ने कहा कि वह दिल्ली सिंहासन के सामने बिगुल बजाने के लिए तैयार है। देखिए पार्टी का क्या कहना है-‘राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी- शरद चंद्र पवार’ की केंद्रीय संसदीय समिति ने जीत के संकल्प की पुष्टि करते हुए लोकसभा चुनाव 2024 के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची की घोषणा की है। आदरणीय शरद चंद्र पवार के साथ दिल्ली की गद्दी के सामने बिगुल फूंकने को तैयार हैं!

शिवसेना उद्धव और कांग्रेस के बाद किया ऐलान इससे पहले महाविकास अघाड़ी में शिवसेना उद्धव ठाकरे गुट की ओर से पहली सूची की घोषणा की गई थी। इससे पहले कांग्रेस की ओर से पहली लिस्ट भी घोषित कर दी गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here