Home Blog ऐप के कम्युनिटी फीचर में एनएसएफडब्ल्यू कंटेंट को ऑटो-फिल्टर करेगी। नजर आएगा...

ऐप के कम्युनिटी फीचर में एनएसएफडब्ल्यू कंटेंट को ऑटो-फिल्टर करेगी। नजर आएगा एडल्ट लेबल

0

The app’s community feature will auto-filter NSFW content. Adult label will be visible.

जल्द ही X (पूर्व में ट्विटर) पर एक नया फीचर जुड़ने वाला है। इस फीचर पर यूजर्स एडल्ट कंटेंट देख सकेंगे। यानी यूजर्स ऐसे ग्रुप्स या कम्युनिटी से जुड़ सकेंगे, जो एडल्ट कंटेंट पर फोकस्ड होंगे। इसको लेकर एक्स पर एक पोस्ट किया गया है। जिसके मुताबिक इन दिनों एडल्ट कंटेंट कम्युनिटी पर काम किया जा रहा है। डोंग वूक चुंग जो एक्स में एक इंजीनियर के रूप में काम करते हैं। इन्होंने एक पोस्ट में कहा कि कंपनी जल्द ही ऐप के कम्युनिटी फीचर में एनएसएफडब्ल्यू कंटेंट को ऑटो-फिल्टर करेगी। फिलहाल इस फीचर के बारे में कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है।
चल रही ख़बरों के मुताबिक जब इस फीचर को जोड़ा जाएगा, तो सेटिंग के ज़रिए इसकी जानकारी मिलेगी। इसका स्क्रीनशॉट एक एनालिस्ट Daniel Buchuk ने जारी किया है। इस सेटिंग के बाद उस कंटेंट पर एडल्ट कंटेंट का लेबल नजर आएगा। स्क्रीनशॉट के मुताबिक, उन लोगों के कंटेंट पर फिल्टर नहीं लगा होगा उनके कंटेंट को फिल्टर कर हटाया जा सकता है। इसके अलावा सोशल मीडिया नेटवर्क इन ग्रुप्स के लिए उम्र वेरिफिकेशन का प्रॉसेस भी जोड़ सकता है।

RO NO - 12784/140

X के एक सीनियर सॉफ्टवेयर इंजीनियर Dong Wook Chung ने गुरुवार को पोस्ट करके जानकारी दी कि इस फीचर का उद्देश्य प्लेटफॉर्म को सभी के लिए सेफ बनाना है। ये कंटेंट ऐसे यूजर्स को ही नजर आएंगे, जिन्होंने अपनी उम्र कन्फर्म की हो।
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X, जिसे पहले Twitter के नाम से जानते थे, एक नए फीचर पर काम कर रहा है. ये फीचर ऐसा होगा, जो यूजर्स को एडल्ट कंटेंट या नॉट सेफ फॉर वर्क जैसे कंटेंट से जोड़ेगा. यानी यूजर्स ऐसे ग्रुप्स या कम्युनिटी से जुड़ सकेंगे, जो एडल्ट कंटेंट पर फोकस्ड होंगे.

वैसे तो आपको कई बार एडल्ट कंटेंट सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर देखने को मिल सकते हैं, लेकिन कोई भी इन्हें बढ़ावा नहीं देता है. हालांकि, X ने इस फीचर के बारे में अभी आधिकारिक रूप से कोई जानकारी नहीं दी है.

नजर आएगा एडल्ट लेबल

रिपोर्ट्स की मानें तो ऐसे यूजर्स जो एडल्ट कंटेंट के लिए कम्युनिटी क्रिएट करेंगे, उन्हें सेटिंग में इस बारे में जानकारी मिलेगी. इसका स्क्रीनशॉट Daniel Buchuk ने जारी किया है, जो एक एनालिस्ट हैं और ऐप्स के डेवलपमेंट को ट्रैक करते हैं. इस सेटिंग के बाद उस कंटेंट पर एडल्ट कंटेंट का लेबल नजर आएगा.

X यूजर्स को बहुत जल्द Adult Content फीचर मिल सकता है। इसको लेकर एक्स पर एक पोस्ट किया गया है। जिसके मुताबिक इन दिनों एडल्ट कंटेंट कम्युनिटी पर काम किया जा रहा है। डोंग वूक चुंग जो एक्स में एक इंजीनियर के रूप में काम करते हैं। इन्होंने एक पोस्ट में कहा कि कंपनी जल्द ही ऐप के कम्युनिटी फीचर में एनएसएफडब्ल्यू कंटेंट को ऑटो-फिल्टर करेगी।

यूजर्स को मिलेगा Adult Content फीचर?

X यूजर्स को बहुत जल्द Adult Content फीचर मिल सकता है। इसको लेकर एक्स पर एक पोस्ट किया गया है, जिसके मुताबिक इन दिनों एडल्ट कंटेंट कम्यूनिटी पर काम किया जा रहा है। डोंग वूक चुंग जो एक्स में एक इंजीनियर के रूप में काम करते हैं। इन्होंने एक पोस्ट में कहा कि कंपनी जल्द ही ऐप के कम्युनिटी फीचर में एनएसएफडब्ल्यू कंटेंट को ऑटो-फिल्टर करेगी।

नहीं है आधिकारिक अपडेट

इस फीचर को लेकर एक्स की तरफ से कोई भी ऑफिशियल अपडेट नहीं दिया गया है। लेकिन कहा जा रहा है कि इसे जल्द यूजर्स के लिए पेश किया जा सकता है। एक दूसरी एक्स पोस्ट में चुंग ने कहा कि नई फिल्टरिंग सेटिंग्स का उद्देश्य एडल्ट कंटेंट को स्वचालित रूप से फिल्टर करके कम्युनिटी को सभी के लिए सेफ बनाना है। उन्होंने आगे कहा कि केवल स्पेसिफिक एज वाले यूजर ही NSFW कंटेंट वाले समुदायों को खोज पाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here