Home Blog तेंदुआ जगतपुर गांव में लोगों के बीच पहुंचा ,इस दौरान तेंदुए के...

तेंदुआ जगतपुर गांव में लोगों के बीच पहुंचा ,इस दौरान तेंदुए के हमले में 4 से 5 लोग घायल हुए।

0

The leopard reached among the people in Jagatpur village, during which 4 to 5 people were injured in the leopard attack.

रहने वाले लोग दहशत में आ गए. ये तेंदुआ शहर के रिहायशी इलाके में घुसा कैसे, ये एक बड़ा सवाल है. इस खबर को सुनते ही लोगों के बीच में दहशदिल्ली में बुराड़ी के रिहायशी इलाके में सोमवार सुबह अचानक तेंदुआ घुस गया, जिससे लोगों के बीच दहशत फैल गई और अफरा-तफरी मच गई। तेंदुआ जगतपुर गांव में लोगों के बीच पहुंचा। स्थानीय लोगों ने हिम्मत दिखाते हुए तेंदुए को एक घर में बंद कर दिया। इस दौरान तेंदुए के हमले में 4 से 5 लोग घायल हुए। स्थानीय लोगों की सूचना पर मौके पर पुलिस और वन विभाग की टीम पहुंच गई है।

RO NO - 12784/140

बुराड़ी में घुसे तेंदुए का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें वह घरों की छत के ऊपर कूदता नजर आ रहा है। यह पहली बार नहीं है, जब दिल्ली के रिहायशी इलाके में तेंदुए का प्रवेश हुआ है। इससे पहले पिछले साल दिसंबर में सैनिक फार्म में तेंदुआ घुस गया था। दिसंबर में ही दिल्ली के अलीपुर इलाके में एक तेंदुआ सड़क पर मृत पाया गया था। उसको तेज रफ्तार वाहन ने टक्कर मारी थी।

आजकल जंगली जानवरों की शहर में आने की खबरें अक्सर देखने और सुनने को मिलती ही रहती हैं. कभी कोई जानवर शहर की सड़कों पर घूम रहा होता है, तो कभी कोई जंगली जानवर घर के अंदर आ जाता है. ऐसी ही एक घटना दिल्ली के रिहायशी इलाके में सामने आई, जहां एक तेंदुआ दिल्ली के घरों की छतों पर घूमता दिखा और और उसने कम से कम पांच लोगों को घायल कर दिया.

जी हां! ये सुनकर शायद आपको थोड़ा अचरज भी और शायद डर भी लगे, लेकिन ये सच है. उत्तर पश्चिमी दिल्ली के बुराड़ी इलाके में सोमवार की सुबह एक तेंदुआ रिहायशी इलाके में अपनी मस्ती में घूमता दिखा, जिसकी वजह से वहां त फैल गई.
तेंदुआ जब दिल्ली के रिहायशी इलाके की छतों पर घूम रहा था, तभी एक दूसरी छत पर काफी दूर खड़े व्यक्ति ने उस तेंदुए का एक वीड़ियो बना लिया. इसमें साफ देखा जा सकता है कि तेंदुआ किस तरह से एक छत से दूसरी छत पर छलांग लगा रहा है और हर सेकंड में अपनी जगह बदल रहा है और कभी-कभी तो आंखों से ओझल भी हो जाता है. कई लोगों ने उसका वीडियो बनाने की कोशिश की, लेकिन उसकी फुर्ती के साथ तालमेल जमा नहीं पाये.

मिली जानकारी के मुताबिक तेंदुए ने अब तक शहर में रहने वाले 4 से 5 लोगों पर गंभीर रूप से हमला करके उनको घायल कर दिया. घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, और उनका इलाज जारी है.

इस बात की सूचना वन विभाग की टीम को भी दे दी गई है. जल्द ही टीम द्वारा तेंदुए के पकड़ जाने के बाद ही यहां के लोग दहशत भरे माहौल से बाहर निकल पायेंगे. तब तक यहां रहने वालों को घर के अंदर सुरक्षा से रहने की सलाह दी गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here