Home Blog राजधानी रायपुर के गुढ़ियारी थाना क्षेत्र के पास गोदाम में रखे ट्रांसफार्मर...

राजधानी रायपुर के गुढ़ियारी थाना क्षेत्र के पास गोदाम में रखे ट्रांसफार्मर में अचानक तेज धमाके बाद वहां भीषण आग लग गई

0

A massive fire broke out in a transformer kept in a warehouse near Gudhiyari police station area of the capital Raipur after a sudden loud explosion.

रायपुर के गुढ़ियारी थाना क्षेत्र में भारत माता चौक के पास बिजली विभाग के सब डिवीजन कार्यालय के गोदाम में रखे ट्रांसफार्मर में अचानक तेज धमाके बाद वहां भीषण आग लग गई। जानकारी के अनुसार गोदाम में रखे 1500 ट्रांसफार्मर जलकर खाक हो गए। बताया जा रहा है कि गोदाम में करीब 6000 ट्रांसफार्मर रखे हुए हैं। जिससे बिजली विभाग कार्यालय में लगी आग से आसपास अफरातफरी मच गई।
जानकारी मिलते ही दमकल की चार गाड़ियां आग बुझाने के लिए पहुंच चुकी हैं। दमकल कर्मी आग पर काबू पाने का प्रयास कर रहे हैं। बिजली विभाग के सब डिवीजन कार्यालय में आग लग जाने से बिजली आपूर्ति पूरी तरह से ठप है। विभाग के कार्यालय में आग लगने की खबर मिलते ही सभी बड़े अधिकारी मौके पर पहुंच हुए है। बताया जा रहा है कि ट्रांसफार्मर में शार्ट सर्किट की वजह आग लगी है।
जानकारी के मुताबिक, घटना गुढ़ियारी क्षेत्र की है। कोटा इलाके के भारत माता चौक में सीएसपीडीसीएल ट्रांसफार्मर गोदाम है। गोदाम में एक ट्रांसफर में आज दोपहर अचानक आग लग गई। शुरू में आग धीमी थी। देखते ही देखते अन्य ट्रांसफर में भी आग लग गई और आग की लपटे आसमान को छूने लगी। आगजनी की घटना में ट्रांसफार्मरों में ब्लास्ट भी हो रहे है।
बताया जा रहा है कि गोदाम में डीजल से ड्रम और करीब एक लाख ट्रांसफार्मर रखे हुए है। आग बढ़ते देख आसपास के रास्तों को ब्लाक कर दिया गया है। मौके पर फायरब्रिगेड और पुलिस के जवान मोर्चा संभाले हुए हैं और आग पर काबू पाने का काम जारी है।
राजधानी रायपुर के गुढ़ियारी थाना क्षेत्र में भारत माता चौक के पास बिजली विभाग के सब डिवीजन कार्यालय के गोदाम में रखे ट्रांसफार्मर में अचानक तेज धमाके बाद वहां भीषण आग लग गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here