Home Blog अवकाश का आदेश जारी, इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल भीषण गर्मी के...

अवकाश का आदेश जारी, इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल भीषण गर्मी के चलते समय से पहले घोषित हुईं छुट्टियां,

0

Holiday order issued, schools will remain closed for so many days, holidays declared ahead of time due to extreme heat,

रायपुर। इन दिनों प्रदेश में जबरदस्त गर्मी पढ़ रही है। गर्मी का प्रभाव स्कूली बच्चों में भी देखने को मिल रहा है। बदलते मौसम और गर्मी की वजह से बच्चे बीमार पड़ रहे। बच्चों के स्वास्थ्य को देखते हुए छत्तीसगढ़ प्रायवेट स्कूल मैनेजमेंट एसोसिएशन ने रायपुर कलेक्टर को पत्र लिख ग्रीष्मकालीन अवकाश की मांग की है।

आधिकारिक जानकारी के मुताबिक, पश्चिम बंगाल में 22 अप्रैल से गर्मी की छुट्टियां शुरू होंगी। पहले गर्मी की छुट्टियां 6 मई से शुरू होने वाली थीं। इसके अलावा कई निजी स्कूलों ने गर्मी की छुट्टियां करीब एक हफ्ते तक बढ़ा दी हैं।

ओडिशा में भी छुट्टियां शुरू

पश्चिम बंगाल के अलावा ओडिशा में भी सरकार ने गर्मी के अवकाश की घोषणा कर दी है। ओडिशा में भी गर्मी को देखते हुए सरकार ने 20 अप्रैल तक स्कूलों में छुट्टियां बढ़ा दी है। कोलकाता में भी तापमान 40 डिग्री को पार कर गया है और आर्द्रता 85 प्रतिशत को पार कर चुकी है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने आज शनिवार से सोमवार तक झारग्राम, बांकुरा, पूर्वी मिदनापुर, पश्चिम मिदनापुर, पुरुलिया, पश्चिम बर्दवान और बीरभूम में हीटवेव की स्थिति के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मुर्शिदाबाद और नादिया में येलो हीट वेव अलर्ट की चेतावनी जारी की है। मौसम अधिकारियों के अनुसार, कुछ दिनों में पारा 40 डिग्री सेल्सियस के पार जाने की आशंका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here