Home Blog पुलिस जांच में जुटी..मंगेतर से हुआ था विवाद,.शादी से 5 दिन पहले...

पुलिस जांच में जुटी..मंगेतर से हुआ था विवाद,.शादी से 5 दिन पहले युवती ने लगाई फांसी

0

Police engaged in investigation. There was a dispute with her fiance. The girl hanged herself 5 days before the wedding.

कोंडागांव। छत्तीसगढ़ के कोंडागांव में 24 वर्षीय युवती ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। युवती की शादी पांच दिनों बाद होनी थी। लेकिन इसके पहले ही युवती ने ख़ुदकुशी कर ली। अब ख़ुशी वाले घर में मातम पसरा हुआ है। वहीँ, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।
जानकारी के मुताबिक, घटना छत्तीसगढ़ के कोंडागांव की है। कोतवाली थाना क्षेत्र के नहरपारा निवासी सुषमा श्रीवास की शादी कांकेर जिले के भावगिरी ग्राम में तय हुई थी। तीन महिने पहले ही दोनों की सगाई हुई थी और 10 मई को शादी तय की गई थी। श्रीवास परिवार में एक भाई और तीन बहने है। परिवार में ये पहली शादी थी, जिसकों लेकर काफी खुशी का माहौल था। खरीदारी हो चुकी थी। सुषमा ने खुद अपनी शादी का कार्ड भी दोस्तों और रिश्तेदारों में बांटा था। सभी 10 मई की तारीख का इंतेजार कर रहे थे। इसी बीच पांच मई रविवार को सुषमा मकान के दूसरे मंजिल के कमरे में गई। जिसके बाद काफी देर तक दरवाजा ही नहीं खोली। परिजनों ने आवाज दिया लेकिन वो दरवाजा नहीं खोली। परिजनों ने अनहोनी का संदेह जाहिर करते हुए अंदर से लाॅक को तोड़कर देखा तो सुषमा की लाश फंदे पर झूल रही थी। नाजारा देख परिजनों में चीख-पुकार मच गई।
पुलिस भी मौके पर पहुंची और शव को फंदे से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। मृतिका के परिजनों ने बताया कि बेटी की बातचीत उसके मंगेतर से होती रहती थी। कुछ दिनों पहले ही दोनों के बीच विवाद हुआ था। विवाद के बाद लड़के के परिजन यहां आये थे। जिसके बाद सब ठीक हो गया था। फिर अचानक उनकी बेटी ने ऐसा आत्मघाती कदम क्यों उठाया, इस बात से सभी हैरान है। फिलहाल पुलिस मृतिका के मोबाइल को भी कब्जे मे ले लिया है। साथ ही मामले की जांच की जा रही है। मौत के कारणो का पता अभी नहीं चल पाया है।

जानें पूरा मामला

युवती के पिता ने बताया कि घर की 4 बेटियों में एक बेटी की शादी थी. घर का हर सदस्य शादी की तैयारियों मे लगा हुआ था. घर की पहली शादी होने के कारण बच्चों से लेकर बड़े तक सभी बहुत खुश थे और तैयारियों में जुटे थे. 5 मई की शाम परिवार की खुशियों पर ग्रहण लग गया. कुछ दिन पहले तक युवती ने खुद अपनी शादी के कार्ड बांटे. वहीं, रविवार को अपने ही घर की दूसरी मंजिल पर जाकर फांसी लगा ली.

घर पर नहीं थे माता-पिता

परिजनों ने बताया कि जिस वक्त उनकी बेटी ने सुसाइड किया उस वक्त घर पर माता-पिता नहीं थे. युवती के माता और पिता दोनों ही किसी काम से घर पर नहीं थे. वहीं, उनका छोटा बेटा और बेटियां घर की ही एक छोटी सी दुकान पर थे. इस दौरान युवती ने अपने रूम पर फांसी लगा ली. काफी देर तक वब रूम से नहीं निकली तो छोटी बहनें वहां गई तो दरवाजा बंद था. आवाज देने पर भी जब दरवाजा नहीं खुला तो बहनों ने चाचा को बुलाकर देखने को कहा.

तीन महीने पहले हुई थी सगाई

परिजनों ने बताया कि तीन महीने पहले कांकेर के नवागांव के भावगिरी ग्राम से बेटी की बड़े धूम धाम से सगाई हुई थी. 10 मई को घर पर बारात आनी थी. बेटी की उसके होने वाले पति से फोन पर बात हुआ करती थी. इस बीच कुछ दिनों पहले दोनों के बीच कुछ बातों को लेकर कहासुनी हुई थी लेकिन समय के साथ सब कुछ ठीक हो चुका था. इसके अलावा कुछ दिन पहले ही लड़के पक्ष ने आकर माफी भी मांगी थी और घर पर सब ठीक हो गया था.

खुद बांटे अपने शादी के कार्ड

परिजनों ने बताया कि उनकी बेटी ने खुद अपनी शादी का कार्ड भी बांटे. यही नहीं शादी के लिए कुछ समान की खरीदी भी खुद ही कर ली थी. परिवार ने शादी की सभी तैयारियां पूरी कर ली थी. उनकी बेटी ने फर्स्ट ईयर की पढ़ाई की थी और एक अच्छी टेलर थी. वह टेलरिंग भी करती थी.

जांच में जुटी पुलिस

थाना प्रभारी प्रहलाद यादव ने बताया कि घटना 5 मई की शाम की है. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव का पोस्टमार्टम कराकर परिवार को सौंप दिया गया है. पूरे मामला में जांच की जा रही है. जांच के बाद ही कारणों का खुलासा होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here