Home Blog TMC पर लगाए गंभीर आरोप पश्चिम बंगाल में BJP प्रत्याशी पर हमला...

TMC पर लगाए गंभीर आरोप पश्चिम बंगाल में BJP प्रत्याशी पर हमला हुई पत्थरबाजी तो जान बचाने को पैदल भागे,

0

Serious allegations leveled against TMC, BJP candidate attacked in West Bengal, stone pelted, he ran away on foot to save his life.

लोकसभा चुनाव के छठे चरण में मतदान के दौरान पश्चिम बंगाल के झाड़ग्राम से बीजेपी उम्मीदवार प्रणत टुडू की टीम पर भारी हमला हुआ, जिसमें उनके सुरक्षाकर्मी घायल हो गए. पार्टी ने इसका आरोप सत्ताधारी दल तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) कार्यकर्ताओं पर लगाया.

RO NO - 12784/140

भाजपा ने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के कार्यकर्ताओं ने काफिले पर उस समय हमला किया जब टुडू राज्य के पश्चिमी मिदनापुर जिले के गरबेटा इलाके में एक मतदान केंद्र का दौरा कर रहे थे, क्योंकि वहां मतदाताओं को धमकाए जाने की शिकायत सामने आई थी.

सामने आया घटना का वीडियो

घटना से जुड़े एक वीडियो में भीड़ को पथराव करते और भाजपा उम्मीदवार, उनकी सुरक्षा और कई मीडिया टीमों का पीछा करते हुए दिखाया गया है. हमले की चपेट में आने पर उनके सुरक्षाकर्मियों ने तुरंत प्रतिक्रिया दी और उन्हें वहां से सुरक्षित निकाल लिया. घटना में बीजेपी नेता की कार भी तोड़ दी गई.

बीजेपी और टीएमसी में आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी

इस लोकसभा सीट से टुडू की लड़ाई में तृणमूल कांग्रेस के कालीपद सोरेन और सीपीआई (एम) के सोनामणि से है. इस बीच, बीजेपी के आरोपों को खारिज करते हुए टीएमसी ने आरोप लगाया कि टुडू के सुरक्षाकर्मी ने एक महिला के साथ मारपीट की और उस पर हमला किया. टीएमसी ने कहा कि एक महिला गरबेटा में एक मतदान केंद्र के बाहर अपना वोट डालने के लिए कतार में इंतजार कर रही थी, इसी जगह ये घटना हुई थी.
पार्टी ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “भाजपा की नारी-विरोधी नीति अब शब्दों तक ही सीमित नहीं है, यह अब उनके कार्यों में स्पष्ट है. केंद्रीय बलों ने महिलाओं का अपमान करने से लेकर बीजेपी उम्मीदवार प्रणत टुडू के सुरक्षाकर्मियों द्वारा मतदान के लिए इंतजार कर रही एक महिला पर शारीरिक हमला करने तक, बंगाल की माताओं और बहनों पर उनका हमला दिन-ब-दिन और अधिक निर्लज्ज होता जा रहा है. जब प्रधानमंत्री स्वयं अपने स्त्रीद्वेषी व्यवहार से माहौल तैयार करते हैं, तो हम उनके मातहतों से और क्या उम्मीद कर सकते हैं?”

बंगाल की 8 सीटों पर शाम 5 बजे तक 77.99% मतदान

पश्चिम बंगाल में शनिवार को छठे चरण के तहत 8 लोकसभा सीटों पर शाम 5 बजे तक 77.99 प्रतिशत मतदान हुआ. तमलुक, कांथी, घाटल, झाड़ग्राम, मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुरा और बिष्णुपुर निर्वाचन क्षेत्रों में सुबह 7 बजे मतदान शुरू हुआ. बिष्णुपुर में सबसे अधिक 81.47 प्रतिशत मतदान हुआ, इसके बाद तमलुक में 79.79 प्रतिशत, झारग्राम में 79.68 प्रतिशत, घाटल में 78.92 प्रतिशत, मेदिनीपुर में 77.57 प्रतिशत, बांकुरा में 76.79 प्रतिशत, कांथी में 75.66 प्रतिशत और पुरुलिया में 74.09 प्रतिशत मतदान हुआ.

8 सीटों पर 79 उम्मीदवार आजमा रहे किस्मत

चुनाव अधिकारी ने बताया कि शाम 4 बजे तक पश्चिम बंगाल के चुनाव कार्यालय को 1,985 शिकायतें मिलीं. इन 8 सीटों पर 79 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. बांकुरा और झाड़ग्राम में सबसे अधिक 13-13 उम्मीदवार हैं, इसके बाद पुरुलिया 12 और मेदिनीपुर और तमलुक में नौ-नौ उम्मीदवार हैं. बिष्णुपुर और घाटल सीटों पर सात-सात उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here