Home Blog बारात के पहले ही दुल्हन के घर पहुंच गईं दोनों पत्नियां और...

बारात के पहले ही दुल्हन के घर पहुंच गईं दोनों पत्नियां और फिर…युवक तीसरी शादी करने जा रहा था

0

Both the wives reached the bride’s house even before the wedding procession and then…the young man was going to marry for the third time.

समथर थाना क्षेत्र के ग्राम बसोबई निवासी एक युवती से एट निवासी एक व्यक्ति तीसरी शादी करने जा रहा था, लेकिन शादी की रस्मों से ठीक पहले उसकी पहली और दूसरी पत्नि को जानकारी मिल जाने पर दोनों पत्नी थाना समथर पुलिस को लेकर विवाह स्थल पर पहुंच गई। विवाह स्थल पर पुलिस आ जाने की जानकारी होने पर बारात नहीं आई वही लड़की पक्ष ने भी एट निवासी उक्त ब्यक्ति से शादी करने से मना कर दिया इससे उसकी शादी रोक दी गई।
प्राप्त जानकारी के अनुसार शादी करने वाला युवक जीतेंद्र जालौन के कस्बा एट का निवासी है। उसकी पहले से ही दो शादियां हो चुकी हैं। उसकी पहली शादी जिला जालौन के उरई की रहने वाली विनीता से बर्ष 2014 में हुई थी। विनीता से दो बेटियां हैं। पहली शादी के सात साल बाद दूसरी शादी उत्तर प्रदेश के जिला हमीरपुर में थाना राठ क्षेत्र के ग्राम जिगनी की रहने वाली पूजा से कर ली।

RO NO - 12784/140

दूसरी शादी करते समय बोला था झूठ

दूसरी शादी करते समय उसने जानकारी दी थी कि उसकी पहली पत्नी की मौत हो चुकी है। दूसरी पत्नी पूजा से एक बेटी है। पूर्व में दो महिलाओं से शादी रचाने कर उनका जीवन तबाह करने के बाद उसने तीसरी शादी के लिए योजना बनाई। उसने ग्राम बसोबई में एक लड़की के परिवार वालों से संपर्क किया। युवक ने लड़की और उसके परिवार को बताया कि वह अविवाहित है और शादी करना चाहता है।
लड़की एवं उसके परिवार वालों ने जीतेन्द्र की बातों पर विश्वास कर लिया और शादी की तैयारियां शुरू हो गईं। लड़की के भाई अजीत कुमार ने बताया कि हमने शादी की पूरी तैयारी कर ली थी। टीका होने वाले दिन दो महिलाओं ने यहां आकर बताया कि वे शादी रचाने वाले जीतेन्द्र की पहली और दूसरी पत्नी हैं।
पुलिस ने शादी रुकवा दी है। हम लोग भी एट निवासी उक्त ब्यक्ति के साथ अब शादी नहीं करना चाह रहे हैं। मामला शांत होने के बाद उक्त दोनों महिलाऐं अपने अपने घर को चली गई। वहीं पुलिस बल ने मामला शांत करा कर शांति ब्यबस्था कायम रखी।

तीसरी शादी की फिराक में था युवक

झांसी के ग्राम बसोबई में एक युवक तीसरी शादी रचाने जा रहा था लेकिन ऐन वक्त पर दोनों बीवियां पुलिस लेकर मौके पर पहुंच गई और प्लान फेल कर दिया. आरोपी युवक जितेंद्र जालौन जिले का रहने वाला है और पहले से ही दो पत्नियों का पति था. उसकी पहली दो शादियां कुछ साल पहले हो चुकी थीं. इसके बावजूद उसने तीसरी शादी करने की योजना बनाई. तीसरी शादी के लिए युवक ने अपनी योजना के अनुसार झांसी जिले के बसोबई गांव में एक लड़की से संपर्क किया.

पुरानी पत्नियों ने बोला धावा

जितेंद्र ने लड़की और उसके परिवार को यह बताया कि वह अविवाहित है और शादी करना चाहता है. लड़की और उसके परिवार ने उसकी बातों पर विश्वास किया और शादी की तैयारियां शुरू हो गईं. शादी का दिन नजदीक आ रहा था और सब कुछ योजना के मुताबिक चल रहा था. जितेंद्र को 24 मई को बारात लेकर लड़की दीपा के घर आना था लेकिन पहले से शादीशुदा दोनों पत्नी विनीता और पूजा को पति के शादी करने का पता चल गया.

रोकी गई तीसरी शादी

दोनों पत्नियां झांसी जिले के समथर थाना क्षेत्र के ग्राम बसोबई में पुलिस को लेकर पहुंच गई और शादी होने से रुकवा दिया. लड़की के भाई अजीत ने कहा कि वह अपनी बहन की शादी इससे नहीं करेंगे. वह चाहते हैं कि दहेज में लिया सामान और रुपये वापस हो. पहली पत्नी विनीता ने बताया कि उसके पति ने धोखे से दूसरी शादी कर ली थी. जब तीसरी शादी की जानकारी मिली तो पुलिस को लेकर यहां आ गई. दूसरी पत्नी पूजा ने कहा कि पति तीसरी शादी कर रहे थे. उसे रूकवाने के लिए पहुंचे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here