Home Blog Taj Express Fire: दिल्ली के ओखला रेलवे स्टेशन पर धू-धूकर जल उठी...

Taj Express Fire: दिल्ली के ओखला रेलवे स्टेशन पर धू-धूकर जल उठी बोगी ताज एक्सप्रेस ट्रेन में लगी भीषण आग, यात्री कूदकर भागे

0

Taj Express Fire: A bogie caught fire in Taj Express train at Delhi’s Okhla railway station, passengers jumped out and ran away

दिल्ली में चलती ट्रेन में आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। सूचना के मुताबिक आग ताज एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 12280 की तीन बोगियों में भीषण आग लगी है। गनीमत रही कि इस हादसे में किसी यात्री को नुकसान नहीं हुआ है। फिलहाल आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है। आग कैसे लगी इस बात की जानकारी फिलहाल सामने नहीं आई है।
दिल्ली अग्निशमन सेवा के निदेशक अतुल गर्ग का कहना है कि आग से कोई हताहत नहीं हुआ है। दमकल कर्मी आग पर काबू पाने में जुटे हुए हैं। आग बोगी नंबर डी-3, डी-4 और डी-2 के छोटे से हिस्से में लगी थी। आगजनी के कारण इस रूट पर करीब चार ट्रेनों का संचालन प्रभावित हुआ है। अन्य ट्रेन के यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।
आग लगने की सूचना मिलते ही एहतियात के तौर पर ट्रेन के बाकी हिस्सों को लगेज कम्पार्टमेंट से अलग कर दिया गया। गनीमत रही कि आग किसी यात्री बोगी में नहीं लगी थी। अगर किसी यात्री बोगी में आग लगी होती एक बड़ा हादसा हो सकता था। वहीं मौके पर रेलवे के अधिकारी भी पहुंच गए थे और फायर ब्रिगेड के कर्मियों ने आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया था।

RO NO - 12784/140

तीन कोच में लगी आग

जानकारी के अनुसार, ट्रेन दिल्ली-आगरा के बीच चलती है। ट्रेन में आग ओखला रेलवे स्टेशन से पहले लगी है। आग लगने के बाद ट्रेन को रोक दिया गया। घटना में कोई भी घायल नहीं हुआ है, क्योंकि कोच में बैठे यात्री दूसरे डिब्बों में चले गए थे या फिर उतर गए। रेलवे की ओर से आगे की कार्रवाई की जा रही है।

ताज एक्सप्रेस में लगी आग

उत्तर रेलवे के सीपीआरओ ने बताया कि दिल्ली के तुगलकाबाद-ओखला के बीच ताज एक्सप्रेस के चार डिब्बों में आग लग गई। सभी यात्री सुरक्षित हैं। घटनास्थल पर कुल 6 दमकल गाड़ियां भेजी गईं। डीसीपी रेलवे ने बताया कि किसी व्यक्ति को कोई चोट या नुकसान नहीं पहुंचा। जानकारी के अनुसार, 12280 ताज एक्सप्रेस में आग लगी है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here