Home Blog डाउनलोड किया ऑनलाइन गेम, Home Loan चुकाने के चक्कर में लगाया पैसा,...

डाउनलोड किया ऑनलाइन गेम, Home Loan चुकाने के चक्कर में लगाया पैसा, 2 लाख रुपए हारी, आंगनवाड़ी सुपरवाइजर तो कर लिया सुसाइड,

0

Downloaded online game, invested money to repay home loan, lost 2 lakh rupees, Anganwadi supervisor committed suicide,

छिंदवाड़ा। इन दिनों ऑनलाइन गेमिंग का नशा लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है। अब इसका दायरा बड़े शहरों से होकर ग्रामीण क्षेत्रों तक पहुंच गया है। ऐसा ही एक मामला मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले जुन्नारदेव से सामने आया है। जहां ऑनलाइन गेम के चलते कर्ज में डूबी एक महिला ने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। महिला ने रमी गेम पर पैसा लगाया था।
जुन्नारदेव एसडीओपी राजेश सिंह बंजारा ने बताया कि चटुआ में सल्लाम परिवार रहता है। 45 साल के हरिराम पिता हरचंद सल्लाम शासकीय माध्यमिक शाला कुआंझिरी में बतौर शिक्षक पदस्थ हैं और उनकी पत्नी 38 वर्षीय सरला सल्लाम महिला बाल विकास विभाग जुन्नारदेव में सुपरवाइजर के रूप में काम करती थी।
महिला ने घर बनाने के लिए लोन लिया था। लोन का पैसा जल्द चुकाने के चक्कर में वह ऑनलाइन गेम के लुभावने झांसे में फंस गई। गेम को खेलने के लिए उसने अपने कई रिश्तेदारों से भी कर्ज ले लिया। जब हार की रकम बहुत अधिक हो गई तब कोई रास्ता दिखाई ना देने पर उसने खुद को कमरे में बंद कर फांसी लगा ली।
हैरानी वाली बात तो यह है कि पति पत्नी दोनों ही शासकीय सेवा में थे, और एक अच्छा खासा जीवन व्यतीत कर रहे थे। लेकिन लुभावने झांसो में फंसने के कारण पत्नी ने गलत रास्ता चुन लिया और एक हंसता खेलता परिवार तबाह हो गया। फिलहाल पुलिस ने मर्ग कायम कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है, वहीं मामले की जांच में जुट गई है।

RO NO - 12784/140

रमी खेलने रिश्तेदारों से लिया कर्जा

जानकारी में पता चला है कि सरला एक समझदार महिला थी, लेकिन ऑनलाईन प्लेटफार्म में उन्हें एक दिन रमी सर्किल एप की जानकारी लगी। इस एप के विज्ञापन फेसबुक, इंस्टाग्राम में आते हैं जिसमें कई चेहरों को हर दिन लाखों जीतते दिखाया जाता है। सरला को ये गेमिंग एप अपना कर्जा मिटाने अच्छा दिखाई दिया। इसके बाद से वो लगातार इस गेम में डूबी रहती, आधी रात तक जागती और गेम खेलते रहती। पति के अनुसार लोन का पैसा पटाने भी वो ऑनलाईन एप का सहारा लेती थी, लेकिन इसके बाद वो रमी सर्किल एप में रमते गई और हर दिन पैसा हारने की वजह से कर्ज में डूबकर तनाव में रहने लगी थी। पति हरिराम अकसर उन्हें समझाते भी थे और ये भी बोलते थे कि वह जल्द कर्जे से बाहर आ जाएंगे लेकिन सरला वो बात नहीं समझी और मौत को चुन लिया।

लगभग 2 लाख से ज्यादा राशि हारी

परिवारजनों की मानें तो सरला ने रमी सर्किल एप में लगभग 2 लाख की राशि हार गई थी। बीते दिन उसने सोचा था कि शायद और पैसे लगाने के बाद वह इस घाटे को कम कर लेगी लेकिन वह लगातार पैसे हारती गई और उसका कर्ज बढ़ गया इसके चक्कर में उसने जान देना मुनासिब समझा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here