Home छत्तीसगढ़ पूर्व मुख्यमंत्री दावे को वर्तमान मुख्यमंत्री ने बताया बड़बोलापन , ई डी...

पूर्व मुख्यमंत्री दावे को वर्तमान मुख्यमंत्री ने बताया बड़बोलापन , ई डी के छापे को पूर्व नियोजित

0

El actual Ministro Principal calificó la afirmación del ex Ministro Principal como grandiosa y la redada del Departamento de Emergencias estaba planeada de antemano.

 

RO NO - 12784/140

7 नवंबर, छत्तीसगढ़ विधानसभा का प्रथम चरण , 20 सीटों पर हो रहे चुनाव । इनमें से अधिकतर सीटें आदिवासी बहुल बस्तर संभाग की हैं । इन 20 सीटों में से 14 सीटों पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने भाजपा की जीत के दावे किए हैं । इस पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पलटवार करते हुए कहा कि – फेंकना है तो ज्यादा फेंकते, खुद की सीट नहीं बचा पा रहे रमन सिंह । पिछले समय हम 17 सीट जीते थे, इस समय उससे भी ज्यादा जीतेंगे. शांतिपूर्वक मतदान हो रहे हैं. हमने ऋण माफी किया है, फिर से घोषणा किया है. 3200 रुपए धान और 200 यूनिट बिजली फ्री की घोषणा से लोग प्रभावित हैं, इसीलिए मतदान का प्रतिशत भी बढ़ेगा.
सीएम बघेल ने कहा, फर्स्ट टाइम वोटर भी बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे. हमारी सीट 18 या 19, धोखे से बीजेपी की एकाध सीट आ सकती है. 15 साल मौका मिला था. आदिवासियों की जमीन छीनकर उद्योगपतियों को दे दिया. आदिवासियों को नक्सलाइट बताकर जेल के अंदर ठूस दिया, एनकाउंटर कर मार दिए. यह बात आदिवासी भूले नहीं हैं. हमारे कार्यकाल में आदिवासी निश्चिंत होकर घूम रहे हैं. नक्सली सिमट गए हैं. इनके राज में नक्सलियों का राज था. अब बस्तर भी शांति की ओर लौट रहा है.
नक्सली हमले को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने कहा, पहले ज्यादा हमले होते थे, अभी कम हुआ है यह भी नहीं होना चाहिए. छोटी मोटी घटना से मतदान में फर्क नहीं पड़ेगा. अंदरूनी इलाकों में पहली बार मतदान केंद्र बनने को लेकर सीएम ने कहा, निर्वाचन आयोग ने अंदरूनी क्षेत्र में मतदान केंद्र बनाया है. यह सबसे बड़ा प्रमाण है कि हमने बस्तर में शांति बहाली की.
उद्धव ठाकरे के बीजेपी पर तंज को लेकर भूपेश बघेल ने कहा, जो भाजपा में शामिल होते, मोदी वाशिंग पाउडर से धुलने के बाद सब दाग साफ हो जाते हैं. रमन सिंह के भूपेश बघेल पर इस्तीफा की मांग पर सीएम ने कहा, जो पैसे के साथ पकड़ाया है उसका रमन सिंह के साथ फोटो है. जो गाड़ी है वह भाजपा नेता की है.
सीएम ने कहा, परसों तक कोई नहीं जानता था शुभम को, वह अचानक महादेव का मालिक बन गया. उसके पहले ईडी उसे अधिकारी बता रहे थे. ऐसा मालिक है जो अपने नौकर की शादी में ढाई सौ करोड़ रुपए खर्च करते हैं. रमन सिंह के कार्यकाल में दो अधिकारी थे वह ऐसे ही स्टोरी बनाते थे. यह पूरा प्लांटेड है. बीजेपी हार मान चुकी है, आखिरी दांव है. कहीं रमन सिंह का ही पैसा तो नहीं है. जिसके पास इतना पैसा होता है वह कोटे का चावल नहीं खाता. ऐसा तो नहीं की रमन सिंह का पैसा है. जांच करना चाहिए. ईडी ने अभी तक जांच क्यों नहीं कि वह पैसा किसका है. बिलासपुर में ईडी के छापे पर भूपेश बघेल ने कहा, बिलासपुर में फिर छापा मारे हैं. विधानसभा के बाद ईडी ब्रेक लेगी, उसके बाद फिर से आएंगे. अभी भूपेश बघेल रमन सिंह के 14 सीटों पर जीत के दावे की खिल्ली उड़ाते नजर आ रहे हैं । साथ ही ई डी के महादेव एप को लेकर मारे गए छापे पर भी काउंटर अटैक करते हुए इसे भाजपा का पूर्व नियोजित प्लान बता रहे हैं । अभी दूसरे चरण के चुनाव 17 नवंबर को होने हैं । इस चरण में 70 सीटों पर चुनाव होने हैं । रिजल्ट 3 दिसंबर को निकलेगा । तब ही रमन सिंह के दावे की सच्चाई सामने आएगी और भूपेश बघेल की भी ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here