Home Blog फोटो पोस्ट कर ‘भगवान’ का किया था जिक्र, PM Modi और पोप...

फोटो पोस्ट कर ‘भगवान’ का किया था जिक्र, PM Modi और पोप पर कमेंट कर फंसी कांग्रेस, अब मांगनी पड़ी माफी;

0

Posted a photo and mentioned ‘God’, Congress got into trouble for commenting on PM Modi and Pope, now had to apologize;

G-7 समिट के लिए इटली पहुंचे पीएम मोदी ने पोप फ्रांसिस (Congress on Pm modi and pope pic) से मुलाकात की थी। पीएम मोदी और पोप फ्रांसिस की इस मुलाकात पर कांग्रेस ने तंज कसा था, जिसपर अब उसे सफाई देनी पड़ी है।

RO NO - 12784/140

पोप को भगवान से मिलने का मौका मिल…

दरअसल, केरल कांग्रेस ने पोप और पीएम मोदी की मुलाकात की फोटो पर तंज कसा था। इस पोस्ट में कहा गया था, ‘आखिरकार पोप को भगवान से मिलने का मौका मिल ही गया।’ कांग्रेस का ये तंज हाल ही में देश में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी के एक बयान को लेकर आया था।

कांग्रेस ने मांगी माफी

पीएम मोदी ने एक इंटरव्यू में कहा था कि मुझे विश्वास है कि मुझे भगवान ने ही इस धरती पर भेजा है। कांग्रेस के पोस्ट के बाद भाजपा ने उसपर ईसाई धर्म का अपमान करना का आरोप लगाया, जिसके बाद कांग्रेस ने माफी मांगी और कहा कि धर्म का तिरस्कार करना उसकी परंपरा नहीं है।

भाजपा का कांग्रेस पर वार

कांग्रेस के पोस्ट के बाद भाजपा ने एतराज जताते हुए हमला बोला। भाजपा नेता अमित मालवीय ने कहा कि हिंदुओं का मजाक उड़ाने वाली पार्टी अब ईसाइयों का अपमान कर रही है। उन्होंने कहा कि यह तब हो रहा है जब लंबे समय तक कांग्रेस अध्यक्ष रहीं सोनिया गांधी खुद कैथोलिक हैं। वहीं, भाजपा नेता के कुरियन, एनिल एंटनी और जॉर्ज कुरियन ने भी कांग्रेस को फटकार लगाई।

कांग्रेस ने सफाई में क्या कहा?

केरल कांग्रेस ने इसके बाद अगले पोस्ट में लिखा, ‘सारा देश जानता है कि कांग्रेस पार्टी कभी किसी धर्म, धार्मिक समुदाय, धार्मिक पुजारियों का अपमान नहीं करती है। हम सभी धर्मों को साथ लेकर चलते हैं और पोप का अपमान तो कोई कांग्रेस कार्यकर्ता भी नहीं सोच सकता, जिन्हें दुनियाभर के ईसाई अपने भगवान के समान मानते हैं।
हालांकि, कांग्रेस को नरेंद्र मोदी का मजाक बनाने में कोई गुरेज नहीं है, जो खुद को भगवान कहते हैं। यदि मोदी और उनके साथियों को ईसाई लोगों से सच में प्रेम है तो वो मणिपुर में चर्च को जलाए जाने पर भी बोलें और उन लोगों से माफी मांगे। यदि हमारे पोस्ट से किसी को चोट पहुंची है तो हम माफी मांगते हैं।’

सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए केरल कांग्रेस ने तंज कसा

लगातार तीसरी बार देश की बागडोर संभालने के बाद पीएम मोदी ने पहली विदेश यात्रा के लिए इटली का दौरा किया था। यहां जी-7 शिखर सम्मेलन के लिए पीएम मोदी इटली पीएम मेलोनी के आमंत्रण पर पहुंचे थे। यहां उन्होंने दुनियाभर के राष्ट्र प्रमुखों से मुलाकात की। इस दौरान पीएम मोदी की पोप फ्रांसिस संग भी मुलाकात की तस्वीर सामने आई। इस तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए केरल कांग्रेस ने तंज कसा था।

कांग्रेस की इस पोस्ट पर भाजपा नेताओं ने आपत्ति जताई

केरल कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर पोप फ्रांसिस का वीडियो शेयर करते हुए लिखा था, “आखिरकार पोप की भगवान से मुलाकात हो गई।” कांग्रेस की इस पोस्ट पर भाजपा नेताओं ने आपत्ति जताई और कांग्रेस पार्टी को फटकार लगाई। भाजपा नेता अमित मालवीय ने कांग्रेस की पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि हिंदुओं का मज़ाक उड़ाने और उनकी आस्था का उपहास करने के बाद कांग्रेस में इस्लामवादी-मार्क्सवादी गठजोड़ अब ईसाइयों का अपमान करने पर उतर आया है। यह तब है, जब सबसे लंबे समय तक कांग्रेस अध्यक्ष रहीं सोनिया गांधी खुद कैथोलिक हैं। उसे माफ़ी मांगनी चाहिए।
कांग्रेस को फटकार लगाने वालों में सिर्फ मालवीय ही नहीं, के सुंदरन, हाल ही में कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए अनिल एंटनी और केंद्रीय मंत्री जॉर्ज कुरियन जैसे नेता भी थे। कुरियन ने कहा कि ययह शर्मनाक है कि कांग्रेस इस स्तर तक गिर गई है। चौतरफा घिरने और आलोचना झेलने के बाद केरल कांग्रेस की तरफ से माफीनामा भी आया।

कांग्रेस ने मांगी माफी

कांग्रेस पार्टी की केरल इकाई ने अगले पोस्ट में लिखा, “इस देश की पूरी जनता जानती है कि किसी भी धर्म, धार्मिक पुजारियों और मूर्तियों का अपमान और तिरस्कार करना भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की परंपरा नहीं है। कांग्रेस एक ऐसा आंदोलन है जो सभी धर्मों और आस्थाओं को एकजुट करता है और मैत्रीपूर्ण माहौल में लोगों को आगे बढ़ाता है। कोई भी कांग्रेस कार्यकर्ता पोप का अपमान करने के बारे में दूर-दूर तक नहीं सोचेगा, जिन्हें दुनिया भर के ईसाइयों के भगवान के समान मानते हैं। हालांकि, कांग्रेस को नरेंद्र मोदी का मज़ाक उड़ाने में कोई गुरेज नहीं है, जो यह कहते हैं कि वह भगवान हैं। देशवासी नरेंद्र मोदी के बेशर्म राजनीतिक खेल को पोप के अपमान के रूप में चित्रित करने की कोशिश करने वालों को समझेंगे। यदि मोदी और उनके साथियों को ईसाई समुदाय के प्रति सच्चा प्रेम है तो मणिपुर में जलाए गए चर्च पर वे चुप क्यों रहे? पहले उन्हें ईसाई समुदाय से बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए। यदि इस पोस्ट से ईसाइयों को कोई दुख हुआ हो तो हम क्षमा मांगते हैं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here