Home Blog IGI एयरपोर्ट को ईमेल मिलने से मचा हड़कंप, दिल्ली से दुबई जानेवाली...

IGI एयरपोर्ट को ईमेल मिलने से मचा हड़कंप, दिल्ली से दुबई जानेवाली फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी,जानिए क्‍या है पूरा मामला

0

There was a stir after IGI Airport received an email, threatening to blow up the flight from Delhi to Dubai with a bomb, know what is the whole matter

दिल्ली एयरपोर्ट पर सोमवार को एक बार फिर तब हड़कंप मच गया, जब दुबई जानेवाली एक फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी मिली। दिल्ली पुलिस ने बताया कि सोमवार (17 जून) को सुबह 9.35 बजे आईजीआई एयरपोर्ट स्थित DIAL (दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड) कार्यालय में एक ईमेल प्राप्त हुआ, जिसमें दिल्ली से दुबई की उड़ान के अंदर बम होने की धमकी दी गई थी।
दिल्ली पुलिस ने बताया कि जैसे ही धमकी भरा मेल मिला, इसके बाद एयरपोर्ट पुलिस हरकत में आई और जांच शुरू की। फ्लाइट की जांच की गई लेकिन पुलिस को इसमें कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। पुलिस यह जानकारी जुटा रही है कि आखिर यह धमकी भरा मेल किसने भेजा? पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।
बता दें कि दिल्‍ली में अब तक कई बार बम की धमकियों के मामले सामने आ चुके हैं. इससे कुछ दिन पहले ही दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट से टेक ऑफ करने वाली वाली कम से कम आधा दर्जन फ्लाइट में बम की कॉल मिली थी. कनाडा जाने वाली फ्लाइट को भी बम से उड़ाने की धमकी भरा ईमेल मिल चुका है. हालांकि ये 13 साल के एक नाबालिग बच्‍चे की शरारत थी. इसके अलावा मई में भी एयर इंडिया की फ्लाइट के टॉयलेट में टिश्‍यू पेपर पर बम लिखा मिला था, जिसके बाद हड़कंप मच गया था. जांच करने पर पुलिस को ऐसा कुछ भी बरामद नहीं हुआ.

RO NO - 12784/140

नहीं रुक रही बम की धमकी

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल हवाई अड्डा पर सोमवार सुबह दुबई जाने वाली फ्लाइट में बम रखे होने की जानकारी से हड़कंप मच गया. ये जानकारी सुबह 9.35 आईजीआई एयरपोर्ट के डायल कार्यालय में एक ईमेल भेजकर दिया गया. दिल्ली से दुबई जाने वाली फ्लाइट में बम होने की धमकी दी गई थी. सूचना के बाद एयरपोर्ट पर अलर्ट जारी किया गया. सुरक्षा एजेंसी और बम निरोधक दस्ते ने विमान की तलाशी ली. तलाशी के दौरान कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली. पुलिस मामला दर्ज कर मेल भेजने वाले की पहचान करने में जुट गई है.
एयरपोर्ट या फिर फ्लाइट में बम रखे होने की जानकारी की कई कॉल आने से सुरक्षा एजेंसियों की नींद उड़ गई. वहीं पिछले दिनों ऐसे ही दिल्ली एनसीआर के कई स्कूलों, अस्पतालों और अन्य दफ्तरों में बम रखे होने की कॉल से दिल्ली पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियों की नींद उड़ गई थी. अब तक अधिकतर मामलों में पुलिस कॉल या ईमेल करने वाले का सुराग नहीं लग पाया है और जितने भी इस तरह के ईमेल या कॉल्स रिसीव हुए हैं वो सभी बाद में HOAX (फर्जी) पाए गए हैं.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here