Home Blog कंपनी ने एक साल पहले की थी शुरू, Apple की ये सर्विस...

कंपनी ने एक साल पहले की थी शुरू, Apple की ये सर्विस हमेशा के लिए हो रही बंद,

0

The company started this service a year ago, but Apple is shutting down this service forever,

दुनिया की सबसे महंगी टेक कंपनियों में से एक एप्पल लेटेस्ट फीचर्स और यूजर्स एक्सपीरियंस के लिए जाना जाता है. टेक निर्माता कंपनी समय समय पर यूजर्स के लिए नए फीचर्स लाती रहती है. लेकिन कंपनी एक साल पहले ही लॉन्च किए फीचर को हमेशा के लिए बंद कर दिया है. कंपनी ये कदम क्यों उठाया है, इसकी अभी जानकारी नहीं मिली है. बता दें कि एप्पल अपनी सर्विस में समय समय पर बदलाव करता रहता है.
दरअसल, एप्पल अपने यूजर्स के लिए Pay Later सर्विस को हमेशा के लिए बंद कर रहा है. कंपनी ने खुद इस बारे में आधिकारिक रूप से जानकारी दी है. कंपनी ने कहा है कि कंपनी पे लेटर के तहत नई लोन ऑफरिंग सर्विस को बंद कर रहा है. हालांकि, कंपनी के इस फैसले का पुराने लोन ऑफरिंग पर कोई असर नहीं पडे़गा. इसके अलावा इस पहले की तरह पुराने होल्डर्स यूज कर सकेंगे. एप्पल की ये लेटेस्ट सर्विस बीते साल अक्टूबर 2023 में अमेरिका में लॉन्च हुई थी.

RO NO - 12945/136

Pay Later सर्विस का नहीं हो सकेगा अब इस्तेमाल

9to5Mac की एक लेटेस्ट रिपोर्ट की मानें तो इस सर्विस का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे। कंपनी ने आधिकारिक रूप से इस सर्विस को बंद करने का एलान कर दिया है।
दरअसल, एपल पे लेटर सर्विस बीते साल अक्टूबर में अमेरिका में लॉन्च हुई थी। यह सर्विस अपने यूजर्स को उनकी पेमेंट चार बराबर हिस्से में पे करने की सुविधा देती थी। यह सर्विस 75-100 डॉलर की खरीदारी के लिए काम करती थी।

पुराने एपल पे लेटर लोन का क्या होगा

एपल सपोर्ट डॉक्यूमेंट की मानें तो कंपनी ने पे लेटर सर्विस के तहत नई लोन ऑफरिंग को बंद कर दिया है। हालांकि, पिछले पुराने एपल पे लेटर लोन पर कंपनी के इस फैसले का कोई असर नहीं पड़ेगा।

कौन-से यूजर्स के लिए बंद हो रही एपल सर्विस

कंपनी का कहना है कि इस साल के आखिर में ग्लोबल यूजर्स अपने डेबिट और क्रेडिट कार्ड के साथ इंस्टॉलमेंट लॉन पा सकते हैं। ऐसा एपल पे को चेक आउट करने के साथ किया जा सकता है।
नए ग्लोबल इंस्टॉलमेंट लोन ऑफरिंग के साथ अमेरिका में रहने वाले यूजर्स के लिए एपल पे लेटर सर्विस बंद हो जाएगी।

भारतीय ग्राहकों पर क्या पड़ेगा असर

भारत में रहने वाले एपल यूजर्स पर कंपनी के इस फैसले का कोई असर नहीं पड़ेगा। ऐसा इसलिए क्योंकि, एपल की यह सर्विस भारत में मौजूद ही नहीं थी। दरअसल, इस सर्विस को केवल अमेरिका में रहने वाले यूजर्स के लिए शुरू किया गया है था।

क्रेडिट और डेबिट कार्ड के जरिए ले सकेंगे इंस्टॉलमेंट लोन

एप्पल यूजर्स अपने क्रेडिट और डेबिट कार्ड के जरिए एप्पल पे के साथ इंस्टॉलमेंट लोन ले सकते हैं. 9to5Mac की एक लेटेस्ट रिपोर्ट की रिपोर्ट के अनुसार, अब एप्पल यूजर्स इस सर्विस को इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे. कंपनी ने इस सर्विस को बंद करने का एलान कर दिया है. एप्पल की ये लेटेस्ट सर्विस बीते साल अक्टूबर में अमेरिका में लॉन्च हुई थी. इस सर्विस से एप्पल यूजर्स को उनकी पेमेंट चार बराबर हिस्से में पे करने की सुविधा देती थी. यह सर्विस 75-100 डॉलर की खरीदारी के लिए काम करती थी. कंपनी के इस फैसले से पुराने एप्पल पे लेटर पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here