Home Blog सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, जम्मू-कश्मीर के बारामूला में...

सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, जम्मू-कश्मीर के बारामूला में ऑपरेशन जारी

0

Two terrorists killed in encounter with security forces, operation continues in Baramulla, Jammu and Kashmir

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच बुधवार को मुठभेड़ शुरू हो गई। सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में दो आतंकियों को ढेर कर दिया। बुधवार (आज) सुबह बारामूला जिले के वाटरगाम इलाके में सुरक्षाबलों ने आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया था।
सुरक्षा बलों ने सुबह से ही हादीपोरा में आतंकियों के छिपे होने की सूचना के आधार पर तलाशी अभियान चलाया था। अधिकारियों ने बताया कि सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद दोनों के बीच भीषण मुठभेड़ शुरू हो गई। मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर हो गए। वहीं, एक सुरक्षाकर्मी भी घायल हो गए।

RO NO - 12784/140

हादीपोरा में दिखे थे संदिग्ध

बता दें कि आतंकी हमलों के बाद उत्तरी कश्मीर के बारामुला के हादीपोरा में आज संदिग्ध देखे गए थे। आतंकियों के छिपे होने की सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया था। प्रशासन ने इलाके में आतंकियों के छिपे होने की संभावना को देखते हुए डिग्री कॉलेज को एहतियात तौर पर बंद कर दिया है।

बांदीपोरा में एक आतंकी ढेर

वहीं, इससे पहले जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी को ढेर कर दिया था। सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी थी। इसके बाद सुरक्षाबलों और आतंकी के बीच भीषण मुठभेड़ शुरू हो गई थी।

आतंकियों ने शुरू की फायरिंग

आतंकवादियों की मौजूदगी की खबर मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने रविवार रात जिले के अरागाम इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया था, जिसके बाद गोलीबारी शुरू हो गई.
अधिकारियों ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया कि आतंकवादियों की ओर से सुरक्षाकर्मियों पर गोलीबारी शुरू करने के बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. मारे गए आतंकवादी की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है.

बांदीपोरा में मार गिराया था एक आतंकी

इससे पहले सोमवार को उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले में मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया था. इस इलाके में दो आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन चलाया था.
मुठभेड़ बांदीपोरा के अरागम इलाके में रविवार देर रात शुरू हुई थी. सुरक्षाबलों ने इलाके को चारों तरफ से घेरकर तलाशी अभियान शुरू किया. ड्रोन के जरिए इलाके में आतंकी के शव का पता चला. ढेर आतंकी के हाथ में एम4 राइफल भी देखी गई.

तीर्थयात्रियों की बस को बनाया था निशाना

इसी महीने नौ जून को जम्मू कश्मीर के रियासी में आतंकियों ने तीर्थयात्रियों की बस पर हमला किया था. ये हमला नौ जून की शाम तकरीबन 6:15 बजे के आसपास हुआ था. घात लगाकर बैठे आतंकियों ने बस पर फायरिंग की थी, जिसके बाद बस अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी थी. बस पर हमले करने वाले आतंकी पहाड़ी इलाके में छुपे हुए थे.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here