Home Blog Gujarat: फर्म में बड़ा हादसा,अहमदाबाद की पाउडर कोटिंग विस्फोट में हुई दो...

Gujarat: फर्म में बड़ा हादसा,अहमदाबाद की पाउडर कोटिंग विस्फोट में हुई दो लोगों की मौत; तीन घायल

0

Gujarat: Major accident in a firm, two people died in a powder coating explosion in Ahmedabad; three injured

अहमदाबाद। गुजरात के अहमदाबाद में एक पाउडर कोटिंग फर्म में विस्फोट की वजह से बड़ा हादसा हुआ है। बताया जा रहा है कि विस्फोट में दो लोगों की मौत हो गई है। जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। हादसे की सूचना पर फायर बिग्रेड की टीमें पहुंच चुकी है।
घटनास्थल पर पहुंचे निकोल फायर स्टेशन के अधिकारी एसएस गढ़वी ने बताया, “यह पाउडर कोटिंग फर्म थी, पाउडर कोटिंग के लिए हॉट प्रोसेसिंग की जाती है, ओवन में थोड़ा दबाव था, इसलिए विस्फोट हुआ। हादसे में दो लोगों की मौत हुई है, जबकि तीन लोग घायल हुए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है…”

RO NO - 12784/140

दमकल ने पाया आग पर काबू

पुलिस के अनुसार, बंशी पाउडर कोटिंग नामक फैक्ट्री में कलर कोटिंग का काम होता था। विस्फोट इतना जबरदस्त हुआ कि आसपास कुछ इमारतों को नुकसान हुआ। दमकल की 5 गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

हॉट प्रोसेसिंग के दौरान हुआ विस्फोट

घटनास्थल पर पहुंचे फायर स्टेशन के अधिकारी एसएस गढ़वी ने बताया, “यह पाउडर कोटिंग फर्म थी, पाउडर कोटिंग के लिए हॉट प्रोसेसिंग की जाती है, ओवन में थोड़ा दबाव था, इसलिए विस्फोट हुआ। हादसे में दो लोगों की मौत हुई है, जबकि तीन लोग घायल हुए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here