Home Blog T20 World Cup 2024: फोन कर दी जीत की बधाई,PM Modi ने...

T20 World Cup 2024: फोन कर दी जीत की बधाई,PM Modi ने रोहित-विराट को, कोच द्रविड़ को कहा स्पेशल थैंक्स

0

T20 World Cup 2024: PM Modi called Rohit-Virat and congratulated them for the victory, said special thanks to coach Dravid

नई दिल्ली। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने वो कमाल कर दिखाया, जिसका इंतजार करोड़ों भारतीयों को 17 साल से था। बारबाडोस में खेले गए मैच में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 7 रन से मात देकर टी20 विश्व कप 2024 का खिताब अपने नाम किया।

RO NO - 12784/140

कपिल देवल, एमएस धोनी के बाद रोहित शर्मा उस लिस्ट में शामिल हो गए, जिनकी कप्तानी में भारत ने कोई आईसीसी ट्रॉफी जीती। भारत की इस जीत के बाद पीएम मोदी ने भी टीम इंडिया के खिलाड़ियों को बधाई दी। पीएम मोदी ने अपने एक्स पर रोहित-विराट और कोच राहुल द्रविड़ की तस्वीरें शेयर की हैं।

PM Modi ने एक्स पर भारतीय टीम को दी जीत की बधाई

पीएम मोदी ने एक्स पर पोस्ट किया कि मैंने भारतीय क्रिकेट टीम से बात की और उन्हें टी20 वर्ल्ड कप में शानदार जीत के लिए बधाई दी। पूरे टूर्नामेंट में उन्होंने कमाल का हुनर और जज्बा दिखाया। हर खिलाड़ी की लगन बहुत प्रेरणादायक है।

PM Modi ने रोहित शर्मा को फोन कर दी जीत की बधाई

पीएम मोदी ने भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा को फोन कर जीत की बधाई दी। उन्होंने रोहित के फोन पर बात करते हुए स्क्रीनशॉट अपने एक्स पर शेयर किया है, जिसमें उन्होंने लिखा कि प्रिय रोहित शर्मा, आप शानदार खिलाड़ी हैं। आपकी आक्रामक सोच, बल्लेबाजी और कप्तानी ने भारतीय टीम को एक नई दिशा दी है। आपका टी20 करियर हमेशा याद किया जाएगा। आज आपसे बात करके बहुत खुशी हुई।

PM Modi ने विराट कोहली को लेकर किया ये पोस्ट शेयर

भारत की जीत के बाद पीएम मोदी ने एक्स पर एक और पोस्ट शेयर किया, जिसमें उन्होंने विराट कोहली की फोन पर बात करते हुए तस्वीर शेयर की। इस फोटो पर पीएम मोदी ने लिखा कि प्रिय कोहली, आपसे बात करते बहुत खुशी हुई। फाइनल मैच की पारी की तरह, आपने भारतीय बल्लेबाजों को शानदार तरीके से संभाला। आपने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में कमाल किया है। भले ही आप टी20 क्रिकेट नहीं खेलेंगे, लेकिन मुझे पूरा यकीन है कि आप आने वाले खिलाड़ियों को प्रेरित करना जारी रखेंगे।

प्रधानमंत्री ने कहा- आपने देशवासियों का दिल जीत लिया

टी20 विश्वकप में दक्षिण अफ्रीका पर शानदार जीत दर्ज करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को भारत को बधाई दी। पीएम मोदी ने कहा कि टीम इंडिया ने एक के बाद एक शानदार विजय हासिल कर पूरे टूर्नामेंट को रोमांचक बना दिया। पीएम मोदी ने कहा, ‘इंडिया को इस भव्य विजय के लिए सभी देशवासियों की तरफ से बहुत-बहुत बधाई। आज 140 करोड़ देशवासीआपके इस शानदार प्रदर्शन के लिए गर्व का अनुभव कर रहे हैं। खेल के मैदान में आपने वर्ल्डकप जीता लेकिन हिंदुस्तान के हर गली-मोहल्ले में आपने देशवासियों का कोटि-कोटि दिल जीत लिया। यह टूर्नामेंट एक विशेष कारण से भी याद रखा जाएगा। इतने सारे देश, इतनी सारी टीमें और एक भी मैच हारना नहीं, यह छोटी उपलब्धि नहीं है। आपने क्रिकेट जगत के हर महारथी उनके हर बॉल को खेला और आप शानदार विजय प्राप्त करते रहे। एक के बाद एक विजय की इस परंपरा ने आपके हौसले को तो बुलंद कर दिया लेकिन साथ ही इस टूर्नामेंट को भी रोचक बना दिया। मेरी तरफ से मैं आपको बहुत-बहुत बधाई देता हूं और बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं।’

राष्ट्रपति ने भी दी बधाई

वहीं, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘आपकी उपलब्धियों का हमेशा जश्न मनाया जाएगा और उन्हें याद रखा जाएगा। भविष्य के लिए आपको शुभकामनाएं, हम आपका ऐसे ही उत्साहवर्धन करते रहेंगे। टीम इंडिया को वर्ल्डकप जीतने पर हार्दिक बधाई। कभी ना हार मानने का जज्बा और कठिन परिस्थितियों का सामना करके आपने पूरे टूर्नामेंट मे शानदार प्रदर्शन किया। फाइनल मैच में यह असाधारण जीत थी। टीम इंडिया! हमको आप पर गर्व है!’

वीडियो जारी कर भी दी थी बधाई

पीएम मोदी ने जीत के बाद वीडियो जारी कर भी टीम इंडिया को बधाई दी थी। उन्होंने कहा, टीम इंडिया को इस भव्य विजय के लिए सभी देशवासियों की तरफ से बहुत बहुत बधाई। आज 140 करोड़ देशवासी आपके इसशानदार प्रदर्शन के लिए गर्व अनुभव कर रहे हैं। खेल के मैदान में अपने वर्ल्ड कप जीता। लेकिन हिंदुस्तान के हर गांव, गली, मोहल्ले में आपने कोटी कोटी देशवासियों का दिल जीत लिया।

सात रन से जीता मैच

गौरतलब है कि रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने टी 20 वर्ल्ड कप के फाइनल में टीम इंडिया से साउथ अफ्रीका को सात रन से हराकर मैच और टी20 का खिताब अपने नाम कर लिया। भारत की ओर से विराट कोहली ने 76 रन बनाए। भारत ने आखिरी टी20 वर्ल्ड कप 2007 में जीता था, जिसके 17 साल बाद एक बार फिर टीम ने यह खिताब अपने नाम किया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here