Home Blog यात्री ने इंटरनेट पर डाला वीडियो तो रेलवे ने दिया ये जवाब,...

यात्री ने इंटरनेट पर डाला वीडियो तो रेलवे ने दिया ये जवाब, मॉनसून की पहली बारिश में वंदे भारत का हुआ ऐसा हाल,

0

When the passenger uploaded the video on the internet, the railways gave this reply, this is what happened to Vande Bharat in the first rain of monsoon,

नई दिल्ली। भारतीय रेलवे को लेकर एक हैरान करने वाला मामला प्रकाश में आया है। दरअसल, वीआईपी वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) ट्रेन की छत से पानी टपकने लगा तो यात्री हैरान रह गए। इस दौरान यात्रियों ने रेलवे से इसकी शिकायत की। वहीं रेलवे ने इस मामले में अपनी सफाई दी है।

RO NO - 12784/140

रेलवे ने क्या दी सफाई

रेलवे ने इस मामले में एक्स पर पोस्ट कर सफाई दी है। रेलवे ने बताया कि पाइपों में अस्थायी रुकावट के कारण कोच में हल्का पानी का रिसाव हुआ था। लेकिन ट्रेन में मौजूद कर्मचारियों ने इस समस्या पर तुरंत काम किया और पानी का रिसाव होने से रोक दिया। साथ ही रेलवे ने लिखा कि असुविधा के लिए खेद है।

क्या था मामला

दरअसल, वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन दिल्ली से वाराणसी जा रही थी। इसी बीच ट्रेन में यात्रा कर रहे यात्रियों को अचानक ट्रेन की छत से पानी का रिसाव होता दिखाई दिया। इससे यात्रियों में अफरा-तफरी का माहौल हो गया।
इसके बाद यात्रियों ने तुरंत रेलवे के अधिकारियों को मामले से सूचित कराया। ट्रेन की छत से पानी का रिसाव होने की सूचना मिलने पर रेलवे के अधिकारियों ने आनन-फानन कर्मचारियों को उस कोच में भेजकर समस्या का समाधान कराया।

लोगों ने इंटरनेट मीडिया पर लिए मजे

वहीं, रेलवे की वीआईपी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन नंबर (22416) में छत से पानी का रिसाव होना चौंकाने वाला है। इसे लेकर लोग इंटरनेट मीडिया पर खूब मजे ले रहे हैं। कुछ लोगों ने अपने एक्स अकाउंट पर छत से रिसाव होने वाले वीडियो को शेयर करते हुए मजे लिए हैं। कई लोगों ने रेलवे को टैग करते हुए भड़ास भी निकाली है।

रेलवे ने दिया ये जवाब

वीडियो आने के बाद उत्तर रेलवे के आधिकारिक हैंडल ने एक अपडेट साझा किया और रिसाव के पीछे की वजह पाइपों की अस्थायी रुकावट को बताया। इसने लिखा- पाइपों की अस्थायी रुकावट के कारण कोच में थोड़ा पानी का रिसाव देखा गया! ट्रेन में मौजूद स्टाफ ने इसे देखा और ठीक किया। इससे हुई असुविधा के लिए खेद है।

यूजर्स ने किए सवाल

2 जुलाई को साझा किए गए इस वीडियो को 23,000 से अधिक बार देखा गया है। सोशल मीडिया यूजर्स ने ट्रेनों के खराब प्रबंधन के लिए रेल मंत्रालय की आलोचना की। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए एक यूजर ने लिखा, “जब आप टिकट का पूरा पैसा चुकाएंगे तो रेलवे आपको एसी के साथ-साथ झरना भी देगा।” एक अन्य यूजर ने कहा, वंदे भारत के मानक औसत दर्जे के हैं।
पिछले महीने लखनऊ-हरिद्वार वंदे भारत एक्सप्रेस में भीड़भाड़ के बीच बेटिकट यात्रियों का एक वीडियो वायरल हुआ था। वीडियो में ट्रेन संख्या 22545 पर चढ़े यात्री सीट खोजने के लिए संघर्ष करते दिखे थे। इसका वीडियो भी इंटरनेट पर वायरल हुआ था जिसके बाद रेलवे को सफाई देनी पड़ी थी।

वंदे भारत का हाल

वीडियो को शेयर करते हुए प्रिया ने कैप्शन में लिखा है- वंदेभारत ट्रेन का हाल देखिए। ये ट्रेन दिल्ली-वाराणसी रुट पर दौड़ती है। वंदेभारत का नंबर है 22416। इस वीडियो को अब तक 26 हजार से अधिक व्यूज मिल चुके हैं। कई यूजर्स ने इस वीडियो पर कमेंट भी किया है।

उत्तरी रेलवे ने किया कमेंट

वीडियो के वायरल होने के बाद उत्तरी रेलवे ने इस वीडियो पर कमेंट करते हुए लिखा है- पाइपों में अस्थायी रुकावट के कारण कोच में थोड़ा पानी का रिसाव देखा गया! ट्रेन में मौजूद स्टाफ द्वारा इसे देखा गया और ठीक किया गया। आपको हुई असुविधा के लिए खेद है। एक यूजर ने लिखा है- ऐसे में तो करंट का भी खतरा बना हुआ है..संज्ञान लें। दूसरे यूजर ने लिखा है- भारत के लोगों के लिए ही भारत में बना है। इस वीडियो को देखकर आप क्या कहना चाहेंगे। अपनी राय जरूर दें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here