Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ में पी एम मोदी अब तक ले चुके हैं 9 आम...

छत्तीसगढ़ में पी एम मोदी अब तक ले चुके हैं 9 आम सभा , आज होगी मुंगेली में चुनावी आम सभा

0

PM Modi has taken 9 general meetings so far in Chhattisgarh, election general meeting will be held in Mungeli today

 

RO NO - 12784/140

छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के चुनाव 17 नवंबर को होंगे । प्रथम चरण के चुनाव 7 नवंबर को हो चुके हैं । प्रदेश के विधानसभा चुनाव में सभी प्रमुख राजनीतिक दल आम जनता को अपने पक्ष में मतदान करने के लिए बड़ी बड़ी घोषणाएं कर रहे हैं। इस क्रम में देश के दोनों प्रमुख राजनीतिक दल भाजपा और कांग्रेस भी एक दूसरे से बढ़ चढ़ कर घोषणाएं कर रहे हैं । राजनीतिक दलों के तमाम बड़े छोटे नेताओं का छत्तीसगढ़ का दौरा लगातार चल रहा है । इस बीच देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार 13 नवंबर को छत्तसीगढ़ के दौरे पर रहने वाले हैं। दरअसल आज पीएम मोदी मुंगेली विधानसभा के जमकुही में चुनाव प्रचार करेंगे।
चुनावी सभा के रूप में देखें तो कांकेर, दुर्ग के बाद मुंगेली में उनकी तीसरी चुनावी सभा होगी। बाकी प्रवास के समय उन्होंने भाजपा की विजय संकल्प रैलियों को संबोधित किया था। इसके पूर्व मोदी अपने दो दिवसीय प्रवास पर चार और पांच नवंबर को दुर्ग और डोंगरगांव पहुंचे थे। दो नवंबर को कांकेर में चुनावी सभा की थी। इसके पहले तीन अक्टूबर को बस्तर के जगदलपुर में सभा की थी। बस्तर में प्रधानमंत्री ने 27 हजार करोड़ के विकास परियोजनाओं की सौगात दी थी।
दो नवंबर को कांकेर में चुनावी सभा की थी। वहीं इसके पहले तीन अक्टूबर को बस्तर के जगदलपुर में सभा की थी। बस्तर में प्रधानमंत्री ने 27,000 करोड़ की विकास परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित किया था। इसके बाद पहले 30 सितंबर को बिलासपुर और 14 सितंबर को रायगढ़ में 6,350 करोड़ रुपये की रेल परियोजनाओं का शिलान्यास किया था। साथ ही नौ जिलों में क्रिटिकल केयर ब्लाक की आधारशिला रखी थी। इसके पहले सात जुलाई को रायपुर में 7,600 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण व भूमिपूजन किया था। पीएम मोदी अब तक 9 सभाओं को संबोधित कर चुके हैं । पीएम मोदी का यह चौथा छ्त्तीसगढ़ दौरा था। 30 सितंबर 2023 को उन्होंने बिलासपुर के सीपत रोड स्थित साइंस कॉलेज मैदान में चुनावी सभा को संबोधित किया था । बीजेपी की परिवर्तन रथ यात्रा के समापन पर पी एम मोदी ने भाजपा कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाया था और छत्तीसगढ़ सरकार पर जमकर निशाना साधा था। इस दौरान छत्तीसगढ़ को कई केंद्रीय योजनाओं की सौगात दी थी। इसके पूर्व 7 जुलाई 2023 को प्रदेश की राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान चुनावी सभा को संबोधित किया था । इस दौरान ‘बदलबो-बदलबो, ए दारी कांग्रेस सरकार ल बदलबो’ का नारा दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here