Home Blog CG : सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, 20 लाख के ईनामी 4...

CG : सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, 20 लाख के ईनामी 4 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

0

CG: Security forces got a big success, 4 Naxalites with a reward of 20 lakhs surrendered

सुकमा। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सल मोर्चे पर सुरक्षाबलों को एक बड़ी सफलता मिली है। नक्सलियों के खोखले दावों से त्रस्त होकर 20 लाख रुपये के ईनामी चार हार्डकोर नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है। इनमें दो महिला नक्सली भी शामिल हैं।
सुकमा जिले में नक्सल मोर्चे पर सुरक्षाबलों को मिली इस सफलता ने नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में शांति और सुरक्षा की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम बढ़ाया है। आत्मसमर्पण करने वाले नक्सलियों को शासन की योजना के तहत समाज में वापस लाने का प्रयास किया जाएगा। इससे नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सामान्य जीवन की बहाली में मदद मिलेगी और अन्य नक्सलियों को भी आत्मसमर्पण करने के लिए प्रोत्साहन मिलेगा।सुकमा जिले के एसपी किरण चौहान ने इस आत्मसमर्पण को सुरक्षाबलों के लिए एक बड़ी सफलता करार दिया है।

RO NO - 12879/160

ये किए हैं आत्मसमर्पण

इन चारों नक्सलियों में सबसे प्रमुख कैलाश उर्फ कवासी देवा हैं, जो नक्सल संगठन की कंपनी नंबर 10 में डिप्टी कमांडर पद पर और उस पर 8 लाख रुपये का ईनाम था। इनके अलावा, दो नक्सलियों पर 5-5 लाख रुपये का ईनाम था और एक नक्सली पर 2 लाख रुपये का ईनाम था।

एसपी किरण चौहान के सामने आत्मसमर्पण

ये नक्सली एसपी किरण चौहान के सामने आत्मसमर्पण करने के लिए आए। इस अवसर पर पुलिस और सुरक्षाबलों ने उन्हें प्रोत्साहित किया और उनके के लिए शासन की योजना के तहत हर संभव सहायता का आश्वासन दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here