Home छत्तीसगढ़ टामन सिंह, पूर्व पी एस सी अध्यक्ष को चाचा बता तथाकथित भतीजे...

टामन सिंह, पूर्व पी एस सी अध्यक्ष को चाचा बता तथाकथित भतीजे ने की 7 लाख की ठगी

0

Taman Singh, former PSC president cheated of Rs 7 lakh by so called nephew by calling him uncle

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग के पूर्व अध्यक्ष टामन सोनवानी पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं । इस संबंध में उच्च न्यायालय, बिलासपुर में मुकदमा भी दर्ज है । इन्हीं टामन सोनवानी के नाम पर एक ठग ने एक छात्रा से सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर 7 लाख रुपए ठग लिए ।
राजधानी रायपुर के डीडी नगर क्षेत्र से सीजी पीएससी में नौकरी लगाने के नाम पर ठगी करने का मामला सामने आया है। यहां पर रहने वाली एक छात्रा से ठग ने महिला बाल विकास में पर्यवेक्षक की नौकरी के नाम पर 7 लाख की ठगी की। इसकी शिकायत छात्रा ने डीडी नगर थाने में दर्ज कराई है। आरोपी का नाम विकास ठाकुर निवासी अम्बिकापुर है।
जानकारी के मुताबिक, डीडी नगर, गोल चौक निवासी छात्रा की शिकायत के मुताबिक, वो अभी पढ़ाई कर रही है और साथ में सरकारी नौकरी की भी तैयारी कर रही है। इस दौरान कुछ समय पहले उसकी मुलाकात एक दोस्त के माध्यम से अम्बिकापुर गंगानगर निवासी विकास ठाकुर से हुई। विकास ने खुद को पीएससी के पूर्व अध्यक्ष टामन सोनवानी का भतीजा बताया और कहा कि वो चाहे तो पीड़िता को महिला बाल विकास में पर्यवेक्षक के पद पर नौकरी लगा सकता है। आरोपी ने युवती को झांसे में लेने के लिए एक व्हाट्सएप चैट का स्क्रीन शॉट भी भेजा।
स्क्रीन शॉट में आरोपी ठग ने दावा किया कि नौकरी लगाने को लेकर उसकी बातचीत उसके चाचा से होती है। आरोपी ने छात्रा को कहा कि अगर उसे भी नौकरी चाहिए तो इसके लिए कुछ नगदी देनी होगी। झांसे में आकर युवती ने अलग-अलग किस्तों में 7 लाख दे दिए। पैसे देने के बाद भी नौकरी नहीं लगी तो पीड़िता ने इसकी शिकायत डीडी नगर थाने में दर्ज कराई। पुलिस ने धारा 420 के तहत अपराध दर्ज कर मामले की जांच में जुट गई है।

RO NO - 12784/140

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here