Home देश-विदेश राजस्थान में भजनलाल शर्मा आज लेंगे सीएम पद की शपथ, भजन लाल...

राजस्थान में भजनलाल शर्मा आज लेंगे सीएम पद की शपथ, भजन लाल शर्मा बनेंगे राज्य के 14वें मुख्यमंत्री

0

Bhajan Lal Sharma will take oath as CM in Rajasthan today, Bhajan Lal Sharma will become the 14th Chief Minister of the state.

भजनलाल शर्मा आज राजस्थान के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण करेंगे। शपथ ग्रहण का कार्यक्रम ऐतिहासिक अल्बर्ट हॉल के बाहर होगा। इस समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह तथा भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा भी शामिल होंगे। आज भजनलाल शर्मा का जन्मदिन भी है।

RO NO - 12784/140

बर्थडे पर सीएम बनेंगे भजनलाल
15 दिसंबर यानी आज भजनलाल शर्मा मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। सौभाग्य से आज उनका जन्मदिन है। वे 56 साल के हैं। जन्मदिन के अवसर पर मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले वे पहले मुख्यमंत्री होंगे। भजनलाल के लिए दोहरी खुशी है। गुरुवार रात 12 बजे बाद सोडाला के चंबल गेस्ट हाउस में भजनलाल ने अपने समर्थकों के साथ जन्मदिन मनाया। जन्मदिन के अवसर पर मुख्यमंत्री उनके समर्थकों की ओर से रक्तदान शिविर भी लगाया जाएगा। यह शिविर धोलपुर में आयोजित किया जाएगा।
अल्बर्ट हॉल के बाहर दोपहर 12 बजे होने वाले इस समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह तथा भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा भी शामिल होंगे। समारोह में बड़ी संख्या में लोगों के आने की संभावना को देखते हुए व्यापक सुरक्षा बंदोबस्त किए गए हैं। पार्टी के एक प्रवक्ता ने बताया कि समारोह के लिए केंद्रीय नेताओं और राज्य के मुख्यमंत्रियों को निमंत्रण भेजे गए हैं।

राज्यपाल कलराज मिश्र दिलाएंगे शपथ
दोपहर 12 बजे भजनलाल शर्मा सीएम पद की शपथ लेंगे। राज्यपाल कलराज मिश्र, भजन लाल शर्मा को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाएंगे। साथ ही दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। इस समारोह के लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं।

पीएम मोदी सहित ये केंद्रीय मंत्री रहेंगे मौजूद
मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूद रहेंगे। साथ ही केंद्रीय मंत्री अमित शाह, नितिन गडकरी, स्मृति ईरानी, पीयूष गोयल, धर्मेंद्र प्रधान, प्रह्लाद जोशी शामिल होंगे। इनके साथ ही अश्विनी वैष्णव, गजेंद्र सिंह शेखावत, भूपेंद्र यादव, हरदीप सिंह पुरी, अनुराग ठाकुर, अर्जुन राम मेघवाल, नित्यानंद राय, एसपी सिंह बघेल, मनसुख मंडेलिया भी मौजूद रहेंगे। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा भी समारोह में शामिल होंगे।

जयपुर के मुख्य मार्गों और प्रवेश मार्गों को सजाया गया
सत्तारूढ़ दल ने अभी तक संभावित कैबिनेट मंत्रियों की सूची का खुलासा नहीं किया है. सुरक्षा की दृष्टि से भी पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं. इसी के चलते 15 दिसंबर को पर्यटकों के लिए अल्बर्ट हॉल में प्रवेश पूर्णतः बंद रहेगा. नए मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर जयपुर शहर के प्रमुख मार्गों पर विशेष सजावट की गई है. राजधानी के मुख्य मार्गों और प्रवेश मार्गों को भाजपा के झंडों, नेताओं की होर्डिंग और कटाउट से सजाया गया है. बता दें कि 3 दिसंबर को आए चुनाव परिणाम में भाजपा ने राजस्थान में 115 सीटें जीतकर पूर्ण बहुमत हासिल किया. वहीं कांग्रेस 69 सीटें जीत सकी.

पहली बार विधायक बने भजनलाल शर्मा
राजस्थान के सीएम पद की शपथ लेने वाले भजनलाल शर्मा राजस्थान की सांगानेर विधानसभा सीट से विधायक हैं। वह भारतीय जनता पार्टी की राजस्थान ईकाई के प्रदेश महामंत्री का पद भी संभाल रहे थे। भरतपुर से ताल्लुक रखने वाले 56 वर्षीय भजन लाल शर्मा ब्राह्मण समाज से आते हैं। खास बात ये है कि 2023 में हुए विधानसभा चुनाव में वह पहली बार विधायक बने हैं। भजनलाल शर्मा को संघ और संगठन दोनों का करीबी माना जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here