Home छत्तीसगढ़ इन राशि के लिए आज का दिन रहेगा खास! जानिए आज का...

इन राशि के लिए आज का दिन रहेगा खास! जानिए आज का अपना राशिफल

0

मेष राशि : निजी जीवन में नए अनुभवों का साक्षात्कार करेंगे। जीवन में उत्साह में आनंद रहेगा। कोई छोटी-मोटी यात्रा भी कर सकते हैं। सुबह हनुमान चालीसा पढ़ें। बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें। बंदर को गुड़-चने अथवा केले का दान करें।

वृष राशि : निजी संबंधों व व्यावसायिक मामलों में खुद को अकेला महसूस करेंगे। भावनाओं पर नियंत्रण रखें व दुविधा की स्थिति से बचें। आज के दिन अत्यधिक विश्लेषण ना करें बस कार्य करें। सुबह किसी छोटी बच्ची को वस्त्र दान करें।

मिथुन राशि : महत्वपूर्ण मामलों पर चर्चित लोगों से संवाद करेंगे। नए अवसरों की तलाश में रहें, आपको अवसर मिलेंगे। निजी संबंधों में प्रेम बना रहेगा। सुबह गाय को हरा चारा खिलाएं व सूर्य को हल्दी व चावल डाल करके जल दें।

कर्क राशि : जीवन में नई शुरुआत के योग बनेंगे। आप भावनात्मक रूप से सुदृढ़ बनेंगे। आपके व्यक्तित्व की सहजता आपको लोगों में प्रिय बनाएगी। सुबह किसी गरीब को चावल या चीनी का दान करें। घर से निकलने से पहले माता का आशीर्वाद अवश्य लें।

सिंह राशि ; व्यावसायिक गतिविधियों में लाभ होगा। अगर आप शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े हैं तो आज आपको रोजगार के नए अवसर मिलेंगे। स्वास्थ्य में खान-पान का ध्यान रखें। सुबह बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें व किसी गाय को भोजन करा दें।

कन्या राशि : अगर आप शेयर मार्केट में ज्ञान रखते हैं तो आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। कॉर्पोरेट में काम करने वालों के लिए दिन खास है। निजी संबंधों में थोड़ा सा संयम रखें ताकि रिश्ता बना रहे। घर-परिवार का वातावरण अच्छा रहेगा। सुबह किसी गरीब को भोजन कराएं।

तुला राशि : भावुकता वश किसी भी कार्य में भावनाओं में आकर कार्य न करें, अन्यथा हानि उठानी पड़ेगी। नकारात्मक विचारों का त्याग करें। व्यावसायिक गतिविधियों में लाभ होगा और लंबी यात्रा की योग भी बनेंगे। सुबह किसी गरीब बच्ची को सफेद वस्त्र दान करें। बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें।

वृश्चिक राशि : मित्रों का सहयोग मिलेगा। अगर आप पुलिस अथवा सेना में काम करते हैं तो अधिकारियों से लाभ होगा। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन खास रहेगा। किसी मित्र के यहां मांगलिक कार्य में उपस्थित हो सकते हैं। सुबह गाय को भोजन कराएं व किसी घायल गोवंश का उपचार करें।

धनु राशि : अगर आप शिक्षा के क्षेत्र में काम करते हैं या विद्यार्थी हैं तो आज का दिन आपके लिए सर्वश्रेष्ठ रहेगा। नए संबंध या रिश्ते की शुरुआत होगी। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। सुबह गाय को चार रोटी व गुड दें। बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें।

मकर राशि : स्वास्थ्य व आर्थिक मामले को लेकर चिंतित रह सकते हैं। बिना वजह के तनाव से बचें। जमीन-जायदाद के मामलों में आज कोई फैसला न लें। सुबह किसी गरीब को भोजन कराएं व घायल कुत्ते का उपचार करें। शनि के बीज मंत्र का जाप करें।

कुंभ राशि : किसी मित्र के साथ आत्मीयता की मुलाकात होगी। उनके साथ बिताया गया समय अच्छा रहेगा। घर में कार्यस्थल पर योजनाएं एवं विचार अपने सहकर्मियों से साझा करें। अगर आप न्याय क्षेत्र से जुड़े हैं तो आज किसी भी निर्णय से बचें। सुबह किसी गरीब को भोजन करा दें। सूर्य देव को जल दें।

मीन राशि : पारिवारिक मामलों में सहयोग में मार्गदर्शन की आवश्यकता है। अतः अपने माता-पिता का सहयोग अवश्य लें। संबंधों को मजबूत करने के योग हैं। आज अपने जन्मदिन पर आप बेहद प्रसन्नचित रहेंगे। सुबह बृहस्पति देव के बीज मंत्र का जाप करें व गाय को रोटी व गुड दें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here