Home Blog नीतीश कुमार ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा,आज ही BJP के साथ बनाएंगे...

नीतीश कुमार ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा,आज ही BJP के साथ बनाएंगे नई सरकार

0

Nitish Kumar submits resignation to Governor, will form new government with BJP today itself

आज बिहार की सियासत में जबर्दस्त गहमागहमी है। नीतीश कुमार ने करीब 11 बजे राज्यपाल को इस्तीफा सौंप दिया है। नीतीश ने भाजपा का समर्थन पत्र देकर सरकार बनाने की बात कही। इससे पहले सीएम हाउस में नीतीश की पार्टी सांसदों और विधायकों के साथ मीटिंग हुई थी। यहां नीतीश ने अपने इस्तीफे का ऐलान किया।

RO NO - 12784/140

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, वह आज शाम 4 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. 9वीं बार होगा जब नीतीश कुमार सीएम पद की शपथ लेंगे.

खबर है कि सीएम नीतीश के साथ बीजेपी की तरफ से 3 मंत्री भी शपथ लेंगे. उधर हिन्दुस्तान आवाम मोर्चा के प्रमुख जीतन राम मांझी ने एनडीए की सरकार बनाने के लिए बीजेपी को अपना समर्थन पत्र दिया है.

बिहार विधानसभा में अभी जेडीयू के पास 45 विधायक हैं, वहीं बीजेपी के पास 76 और जीतनराम मांझी की हिन्दुस्तान आवाम मोर्चा (HAM) के पास 4 विधायक हैं. ऐसे में इन तीनों दलों के पास कुल 125 विधायक हैं, जो सरकार बनाने के लिए जरूरी बहुमत के जादुई आंकड़े 122 से तीन ज्यादा हैं.

विपक्षी गठबंधन के लिए झटका!

लोकसभा चुनाव से पहले नीतीश कुमार का यह कदम विपक्षी दलों के गठबंधन इंडिया के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. दरअसल, नीतीश कुमार ही इंडिया गठबंधन के सूत्रधार माने जाते हैं. शुक्रवार को ही जेडीयू से जुड़े सूत्रों ने बताया था कि नीतीश कुमार इंडिया गठबंधन का संयोजक नहीं बनाए जाने और सीट शेयरिंग में हो रही देरी से नाराज थे.

आरजेडी विधायकों की अपील

नीतीश कुमार के बीजेपी के साथ जाने के बीच लालू यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के कई विधायकों ने कहा कि सरकार बनाने के लिए कवायद करनी चाहिए. राज्य में सरकार बनाने के लिए 122 विधायकों की जरूरत है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here