Home Blog PM Modi In Varanasi: ‘जाति के नाम पर भड़काने वालों से रहना...

PM Modi In Varanasi: ‘जाति के नाम पर भड़काने वालों से रहना होगा सावधान’, कहा- वे गरीबों के लिए नहीं परिवार के लिए करते हैं काम

0

PM Modi In Varanasi: ‘One has to be careful of those who instigate in the name of caste’, said – they work for the family, not for the poor.

पीएम मोदी ने संत रविदास के 647वें प्रकाश पर्व पर आयोजित समारोह को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि हम भाग्यशाली हैं, जो संत रविदास के संकल्पों को पूरा करने का अवसर हमें मिला है। इस दौरान उन्होंने गठबंधन पर जमकर निशाना भी साधा।

RO NO - 12784/140

संत रविदास जी विचारों को आगे बढ़ा रही बीजेपी

संत रविदास की 647वीं जयंती कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “आज हमारी सरकार संत रविदास जी के विचारों को आगे बढ़ा रही है। बीजेपी सरकार सबके लिए है, बीजेपी सरकार की योजनाएं सबके लिए हैं।” उन्होंने कहा, “आज ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास’ का यह मंत्र 140 करोड़ देशवासियों से जुड़ने का भी मंत्र बन गया है।” प्रधानमंत्री ने कहा कि समानता वंचित समाज को प्राथमिकता देने से ही आती है और उनकी सरकार समाज के हर वर्ग की सेवा और उनके विकास के लिए प्रतिबद्ध है।

जो लोग विकास की मुख्य धारा से जितना दूर रह गये, पिछले 10 साल में उन्हें ही केंद्र में रखकर कार्य हुआ है। पहले जिस गरीब को सबसे आखिरी और सबसे छोटा कहा जाता आज सारी योजनाएं उन्हीं के लिए बनाई जा रही हैं। कोरोना की इतनी बड़ी मुश्किल में हमने 80 करोड़ गरीबों को मुफ्त राशन की व्यवस्था की। हमने स्वच्छ भारत योजना अभियान चलाया, हर परिवार को शौचालय का लाभ दिया। खासकर दलित माताओं और बहनों को इसका लाभ हुआ है, क्योंकि इन्हें ही खुले में शौच के लिए जाना होता था। साफ पानी के लिए जल जीवन मिशन चल रहा है। 11 करोड़ से ज्यादा घरों तक पाइप से पानी पहुंचाया गया। आयुष्मान कार्ड बनाए गये हैं। जनधन खाते खुलवाए गये हैं।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व विधान परिषद सदस्य भूपेंद्र सिंह चौधरी, अखिल भारतीय रविदास धर्म संगठन के उपाध्यक्ष नवदीप दास, पूर्व सांसद विजय सांपला, एसएस ढिल्लो, सतपाल, प्रदीप दास आदि उपस्थित रहे।

पीएम मोदी ने गुरु रविदास को पुष्पांजलि अर्पित की

पीएम मोदी ने कहा कि संत रविदास ने समाज को आजादी के महत्व से अवगत कराया और सामाजिक विभाजन को पाटने का भी काम किया। उन्होंने ऊंची जाति, छुआछूत, भेदभाव इन सबके खिलाफ आवाज उठाई। भारत का इतिहास रहा है कि जब भी देश को जरूरत पड़ी है, तब कोई न कोई संत, महात्मा या महान शख्सियत भारत में पैदा हुए हैं। संत रविदास जी भक्ति के महान संत थे।” पीएम मोदी ने कहा, आंदोलन, जिसने कमजोर और विभाजित भारत को नई ऊर्जा दी। कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने संत गुरु रविदास को पुष्पांजलि अर्पित की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here