Home Blog अबकी बार 400 पार…तेलंगाना में PM मोदी कहा- देश के विकास के...

अबकी बार 400 पार…तेलंगाना में PM मोदी कहा- देश के विकास के लिए बीजेपी प्रतिबद्ध, देश विकास का उत्सव मना रहा है

0

This time it crossed 400… PM Modi said in Telangana – BJP is committed to the development of the country, the country is celebrating development.

लोकसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी ने सोमवार को तेलंगाना में 56 हजार करोड़ रुपए की विकास योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. तेलंगाना के आदिलाबाद में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मौजूदा वक्त में देश विकास का उत्सव मना रहा है. दुनिया में भारत के विकास की चर्चा हो रही है. अब तेलंगाना में विकास का उत्सव मनाने आया हूं. इतना ही नहीं, पीएम मोदी ने अबकी बार एनडीए 400 पार का नारा भी दिया.

RO NO - 12784/140

पीएम मोदी ने कहा कि आदिवासियों के विकास के लिए अलग मंत्रालय बनाने का काम बीजेपी सरकार ने ही किया है. आदिवासी समाज को सम्मान मिले, ये परिवारवादियों को बर्दाशत नहीं होता. इन्होंने हमेशा इनके लिए योजनाओं का विरोध करने का कोई मौका नहीं छोड़ा. उन्होंने कहा कि परिवारवादी पार्टी के चेहरे अलग हो सकते है, लेकिन चरित्र एक ही है. एक चीज समान हैं सबमें- एक झूठ दूसरा लूट.

गौरतलब है कि आज पीएम मोदी ने जिन परियोजनाओं की नींव रखी है उसे अल्ट्रा-सुपरक्रिटिकल प्रौद्योगिकी भी शामिल है. इस परियोजना के तहत तेलंगाना को 85 फीसदी बिजली मिलेगी. इसकी देश भर में मौजूद एनटीपीसी के सभी बिजली केंद्रों में सर्वाधिक बिजली उत्पादन दक्षता होगी जो लगभग 42 फीसदी होगी. इस परियोजना का शिलान्यास भी प्रधानमंत्री ने ही किया था. प्रधानमंत्री ने झारखंड के चतरा में स्थित उत्तरी करणपुरा ताप विद्युत परियोजना की 660 मेगावाट (इकाई-2) भी राष्ट्र को समर्पित की. यह देश का पहली सुपरक्रिटिकल ताप विद्युत परियोजना है, जिसकी कल्पना इतने बड़े आकार के एयर कूल्ड कंडेनसर के साथ की गई है. इस परियोजना का शिलान्यास प्रधानमंत्री ने ही किया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here